DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुबह छाए बादल, दोपहर बाद 42 डिग्री पहुंचा पारा

आसमान में बादल छाने से शनिवार सुबह ऐसा लग रहा था कि मौसम में नरमी रहेगी, लेकिन जैसे-जैसे समय चढ़ता गया आसमान साफ हो गया। इसके बाद फिर से आग बरसने लगी। दोपहर बाद पारा 42 डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा। उमस ने परेशान किया।

शुक्रवार को ठंडी हवा चलने से पारे में गिरावट के बाद लगा कि भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल जाएगी। इस बीच निदेशक, इंचार्ज भारत सरकार पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, भारत मौसम विज्ञान विभाग और राज्य मौसम पूर्वानुमान केंद्र की ओर से आगामी 48 घंटों में जनपद मथुरा में आंधी-तूफान और भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई। शनिवार सुबह आसमान में बादल छाने से लगा कि मौसम फिर पलटी मारेगा। दोपहर 12 बजे तक पारा भी 38 से 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास था। इसके बाद पारे ने तेजी उछाल मारी और 42 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। न्यूनतम पारा एक डिग्री बढ़कर 27 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। आर्द्रता 42.11 प्रतिशत हो गई। इससे कमरों के अंदर उमस बढ़ गई है। खुली धूप में त्वचा झुलसती दिखी। स्कूली बच्चों को सबसे ज्यादा दिक्कत हुई। दिन में बाजार में भी हचचल कम दिखी। पंखे भी गर्म हवा दे रहे हैं।

आंधी-तूफान और भारी वर्षा की आशंका बरकरार

मथुरा। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद 24 घंटे सही सलामत गुजर जाने के बाद भी अभी आंधी-तूफान और भारी वर्षा की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। जिला प्रशासन ने लोगों से सर्तकता बनाए रखने को कहा है। किसानों से भी कहा गया कि फसल और उसकी सुरक्षित रख लें, ताकि नुकसान से बचा जा सके।

शादी-विवाह कार्यक्रम में किए इंतजाम

शनिवार को बड़ा सहालग था। शहर में अधिकांश होटल व मैरिज होम फुल थे। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर शादी वाले परिवारों ने इंतजाम किए हुए थे। समारोह स्थल बारिश से बचाने को कवर लगाए गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cloudy in the morning, 42 degrees temperature in after noon