ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराएक्सप्रेस वे पर चेकिंग, नियम तोड़ने वालों के चालान

एक्सप्रेस वे पर चेकिंग, नियम तोड़ने वालों के चालान

ट्रेफिक पुलिस ने एक्सप्रेस वे पर यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने वालों की चेकिंग की गयी। इस दौरान ओवर स्पीड, बिना सुरक्षा उपकरण, फर्स्टएड बॉक्स के वाहन चलाने वाले करीब पांच दर्जन वाहनों के...

एक्सप्रेस वे पर चेकिंग, नियम तोड़ने वालों के चालान
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSat, 27 Jul 2019 12:26 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रैफिक पुलिस ने एक्सप्रेस वे पर यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने वालों की चेकिंग की गई। इस दौरान ओवर स्पीड, बिना सुरक्षा उपकरण, फर्स्टएड बॉक्स के वाहन चलाने वाले करीब पांच दर्जन वाहनों के चालान किए गए। इनमें आधा दर्जन से अधिक प्राइवेट बसें भी शामिल रहीं। पुलिस द्वारा चलाए गए चेकिंग अभियान से नियमों के विपरीत वाहन चलाने वालों में हड़कंप मच गया।

एक्सप्रेस वे पर आए दिन होने वाले हादसों को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी शलभ माथुर के निर्देशन में एसपी ट्रैफिक डा. बृजेश कुमार सिंह, सीओ ट्रैफिक जितेन्द्र कुमार ने ट्रैफिक पुलिस के अलावा प्रभारी निरीक्षक मांट, टोल चौकी प्रभारी आदि के साथ टोल के समीप वाहनों की चेकिंग की। बताते हैं कि इस दौरान पुलिस टीम ने ओवर स्पीड, प्राइवेट व रोडवेज बसों में फर्स्टएड, फिटनेस, दो चालक, निर्धारित सवारी से अधिक सवारी ले जाने, बिना हेलमेट-सीट बेल्ट आदि को चेक किया गया। बताते हैं कि इस दौरान पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक प्राइवेट बसों के अलावा कार, बाइक आदि करीब पांच दर्जन से अधिक वाहनों का चालान किया। पुलिस द्वारा की गई चेकिंग से यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने वालों में हड़कंप मच गया।

मानक पूरे न करने पर 32 स्कूल बसों का चालान

मथुरा। यातायात पुलिस द्वारा जुलाई माह में भी हादसों में कमी लाने को लेकर चेकिंग व जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को यातायात जागरूकता अभियान के तहत शहर में प्रभारी निरीक्षक यातायात आर के सिंह द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों के साथ ही वाहन चलाते समय अपनाए जाने वाले सुरक्षा संबंधी दिशा निर्देशों से भी अवगत कराया गया। बताते हैं कि विशेष रूप से ट्रैफिक पुलिस ने स्कूली वाहनों को चेक किया। इसमें सुरक्षा उपकरण, अग्निशमन उपकरण व वाहन के मानक की चेकिंग की गई। इसमें अग्निशमन उपकरणों को चलवा कर देखा गया। इसमें कई चालक व क्लीनर फेल हो गए। बताते हैं कि पुलिस ने स्कूल बस के मानकों को पूरा न करने वाली 32 स्कूल बसों को चालान किया। ट्रैफिक पुलिस की इस कार्रवाई से अन्य स्कूलों की बस चालकों में भी खलबली मच गई है।

यातायात नियमों के प्रति जागरुकता के साथ ही इनका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एसएसपी शलभ माथुर के निर्देशन में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। एक्सप्रेस वे पर करीब पांच दर्जन विभिन्न वाहनों का चालान किया गया। यातायात जागरूकता व चेकिंग अभियान आगे भी निरंतर चलाया जाएगा। यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

डा. बृजेश कुमार सिंह, एसपी ट्रैफिक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें