ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराचार्टर्ड एकाउंटेंट की टीम ने शुरू की जांच

चार्टर्ड एकाउंटेंट की टीम ने शुरू की जांच

एक ही यूटीआर नंबर पर कई रसीद काटने के प्रकरण की जांच चार्टर्ड एकाउंटेंट की टीम ने शुरू कर दी है। इधर बिजली विभाग में यूटीआर नंबर से भुगतान रसीद...

चार्टर्ड एकाउंटेंट की टीम ने शुरू की जांच
हिन्दुस्तान टीम,मथुराFri, 24 Sep 2021 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

एक ही यूटीआर नंबर पर कई रसीद काटने के प्रकरण की जांच चार्टर्ड एकाउंटेंट की टीम ने शुरू कर दी है। इधर बिजली विभाग में यूटीआर नंबर से भुगतान रसीद कैशियर नहीं काट सकेंगे। इस पर रोक लगा दी गई है। इसके लिए एक्सईएन एवं लेखाकार की अनुमति लेनी होगी। इधर सुधार हेतु आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

एक ही यूटीआर नम्बर पर कई बिजली कनेक्शनों का भुगतान दर्शाकर निगम को क्षति पहुंचाने का मामला प्रकाश में आया है। पिछले दिनों दक्षिणांचल मुख्यालय पर हुई बैठक में यह प्रकरण सामने आया। डायरेक्टर कॉमार्शिलय ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। इधर यूटीआर नंबर से भुगतान रसीद को लेकर विभाग ने निर्देश दिए हैं कि कैशियर इसकी रसीदें नहीं काटेंगे। जो भी रसीदें कटेंगी उसकी अनुमति संबंधित डिवीजन के एक्सईएन एवं लेखाकार देंगे। हांलाकि बताया गया है उक्त आदेश पहले ही जारी कर दिए गए थे। इसका सख्ती से पालन कराने को कहा गया है। इधर इस प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है चार्टर्ड एकाउंटेंट की टीम विभागीय रिकार्ड चेक कर रही है। रिकार्ड का मिलान किया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार रिकार्ड चेक करना टीम ने शुरू कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें