ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराश्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति के लिए मोमबत्तियां जलाईं

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति के लिए मोमबत्तियां जलाईं

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन कार्यकर्ताओं ने बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पीछे प्राचीन केशवदेव एवं प्राचीन गोपीनाथ जी मंदिर के बाहर...

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति के लिए मोमबत्तियां जलाईं
हिन्दुस्तान टीम,मथुराWed, 27 Oct 2021 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन कार्यकर्ताओं ने बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पीछे प्राचीन केशवदेव एवं प्राचीन गोपीनाथ जी मंदिर के बाहर मोमबत्तियां जलाकर जन्मभूमि मुक्ति के लिए जनजागरण किया।

इस मौके पर संगठन के अध्यक्ष अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि दीपोत्सव अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाने वाला पर्व है लेकिन भगवान श्रीकृष्ण का जन्मस्थान आज भी मुक्त नहीं हुआ है। सनातन धर्मियों के लिए से सबसे बड़ा कष्टदायक विषय है। जब तक भगवान श्रीकृष्ण का जन्मस्थान अतिक्रमण से मुक्त नहीं होता, सनातनधर्मियों को शांत नहीं बैठना है। हम अदालत में तो अपना पक्ष रखकर कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन, समाज को जागरूक करना भी हमारा दायित्व बनता है। यही कारण है कि दीप दान कर श्रीकृष्ण जन्मभूमि को अतिेक्रमण से मुक्त करवाने का संकल्प लिया है। जागरुकता पैदा करने के लिए गांव, नगर, मंडल, प्रांत स्तर पर कमेटियां गठित करने की भी शुरूआत जल्द की जाएगी। इस अवसर पर स्वामी डा. आदित्यांद, गिर्राज सिंह सिसोदिया एडवोकेट, जीतेंद्र सिंह, ब्रजबिहारी गौतम, राजेंद्र माहेश्वरी एडवोकेट, आरबी चौधरी, कुंवर जीतेंद्र सिंह, दिनेश शर्मा आदि ने मोमबत्तियां जलाईं और प्राचीन केशवदेव, प्राचीन गोपीनाथ जी मंदिर में दर्शन किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें