ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराचुनावी खर्च का ब्यौरा न देने पर प्रत्याशी अयोग्य घोषित

चुनावी खर्च का ब्यौरा न देने पर प्रत्याशी अयोग्य घोषित

निर्वाचन आयोग ने चुनावी खर्च का ब्यौरा न देने पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की टिकट पर 2017 का चुनाव लड़े जगवीर सिंह को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य...

चुनावी खर्च का ब्यौरा न देने पर प्रत्याशी अयोग्य घोषित
हिन्दुस्तान टीम,मथुराWed, 19 Jan 2022 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

निर्वाचन आयोग ने चुनावी खर्च का ब्यौरा न देने पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की टिकट पर 2017 का चुनाव लड़े जगवीर सिंह को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है।

किसी भी प्रकार का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के लिए अपने चुनावी खर्च का ब्यौरा जिला निर्वाचन कार्यालय के माध्यम से निर्वाचन आयोग को भेजना होता है। इसके लिए निर्धारित फार्म पर आवश्यक और प्रमाणिक सूचनाएं देनी होती हैं। विगत विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2017 में सभी प्रत्याशियों ने चुनाव के बाद अपने खर्च का ब्यौरा निर्वाचन कार्यालय में जमा किया था। लेकिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के टिकट पर मथुरा से विधानसभा चुनाव लड़े औरंगाबाद निवासी जगवीर सिंह ने अपना चुनाव खर्च का ब्यौरा नहीं भेजा। इसकी सूचना निर्वाचन कार्यालय की ओर से निर्वाचन आयोग को भेजी गई। हाल ही में निर्वाचन आयोग ने चुनावी खर्च का ब्यौरा न देने वाले वाले अयोग्य प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इस सूची में मथुरा से जगवीर सिंह का भी नाम है। इस बारे में जिला कोषाधिकारी संतोष कुमार ने बताया है कि जगवीर सिंह की ओर से चुनावी खर्च का ब्यौरा प्रस्तुत नहीं किया गया था। इसकी रिपोर्ट निर्वाचन कार्यालय को दी गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें