Budget passage of 27.64 crore in district panchayat board meeting - जिला पंचायत बोर्ड बैठक में 27.64 करोड़ का बजट पास DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिला पंचायत बोर्ड बैठक में 27.64 करोड़ का बजट पास

जिला पंचायत की बैठक में 27.64 करोड़ मूल बजट-2018-19 को अनुमोदन किया गया। बैठक में एजेंडा के अनुसार बजट के साथ ही 12 प्रस्ताव भी परित किए गए। सभी जिला पंचायत सदस्यों से 15 मार्च तक प्रस्ताव देने को कहा गया।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष ममता चौधरी का कहना है कि राज्य सरकार से अनुदान के रूप में राज्य वित्त आयोग की संस्तुतियों पर प्राप्त होने वाली धनराशि से एक से अधिक ग्राम पंचायतों को लाभान्वित करने वाले कार्यों के निर्माण के लिए शासनादेश में दी गई व्यवस्था के अनुसार विकास कार्य कराए जाने को प्रस्ताव के अनुसार कार्य योजना उनके नेतृत्व में तैयार की जाएगी। बोर्ड ने उनको अधिकृत करने पर अपनी मुहर भी लगाई। जिला पंचायत का पुनरीक्षित बजट वर्ष 2017-18 का 35.36 करोड़ रुपये का एवं मूल बजट वर्ष 2018-19 का अनुमानित 27.64 करोड़ रुपये को ध्वनिमत से पारित किया गया। अपर मुख्य अधिकारी नईम अख्तर ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत कुल 29 मार्गों को जिनकी लंबाई 288.760 कमी का अपग्रेडेशन करने को जिन पर अनुमानित लागत 372.22 करोड़ की सड़कों के निर्माण को अनुमोदन किया गया। इसके अलावा मनरेगा योजनातर्गत वर्ष 2018-19 को 1520840 मानव दिवस सृजन के लिए 4435.83 लाख का लेबर का प्रस्ताव पास किया गया। कबीना मंत्री चौ.लक्ष्मी नारायण ने सभी सदस्यों को बरसाना की लठामार होली को आमंत्रित किया।

ये मार्ग मुख्य रुप से किए गए शामिल

विकास खंड नंदगांव के अंतर्गत पूंठरी-रूठरी मोड़ क्रॉसिंग से खिटाबिटा, शिवाल से करहला वाया सहार, खायरा से बठैनकलां वाया जलालपुर, शाहपुर से ऐंच वाया ऐलवाड़ा हरियाणा बार्डर, कोसी शाहपुर से कोटवन वाया अलीपुर, नंदगांव से जाव वाया बिजवारी तथा विकास खंड छाता के अंतर्गत एनएच-दो छाता से सेही वाया तरौली अहूरी, एनएच-दो चौमुहां से शेरगढ़ वाया पसौली, शेरगढ़ से नगला बहटा, सांखी से बरसाना रोड वाया करहला, विकास खंड चौमुहां के अंतर्गत एनएच-दो सैमरी से गोवर्धन छाता रोड़ वाया नरी एवं विकास खंड मांट, नौहझील, राया एवं बलदेव के अंतर्गत जैसवां से राया नीमगांव वाया मिलककलां, मांट से बकला तलिया, खानपुर से मरहला, राया सादाबाद रोड नगौड़ा से कारव वाया सौंख खेड़ा , राया नीमगांव रोड से मनीनावालू, मथुरा बलदेव रोड से कारव पचावर, बल्देव खायरा रोड, महावन पचावर रोड, ब्रह्मांड घाट परिक्रमा मार्ग आदि मार्गों की अपग्रेडेशन को अनुमोदन किया गया।

सदस्य अंजली का इस्तीफा हुआ स्वीकृत

जिला पंचायत का वार्ड 28 नगर निगम में शामिल हो गया। यहां की जिला पंचायत सदस्य अंजली ने नगर निगम में शामिल हुए वार्ड संख्या दो से पार्षद का चुनाव जीत लिया। बैठक में जिला पंचायत सदस्य पद से उनका इस्तीफा प्राप्त हुआ। इसे स्वीकृत कर लिया गया।

ये रहे उपस्थित

दुग्ध विकास, धर्मार्थ कार्य मंत्री चौ. लक्ष्मीनारायण, गोवर्धन विधायक कारिंदा सिंह, बलदेव विधायक पूरन प्रकाश, सीडीओ पवन गंगवार एवं सभी जिला पंचायत सदस्य व ब्लॉक प्रमुख व अधिकारी मौजूद रहे। संचालन नईम अख्तर अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Budget passage of 27.64 crore in district panchayat board meeting