ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराप्रेमानन्द महाराज से मिले भागवत

प्रेमानन्द महाराज से मिले भागवत

वृन्दावन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने परिक्रमा मार्ग स्थित राधा केली कुंज में संत प्रेमानन्द महाराज से भेंट की। इस दौरान...

प्रेमानन्द महाराज से मिले भागवत
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 29 Nov 2023 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

वृन्दावन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने परिक्रमा मार्ग स्थित राधा केली कुंज में संत प्रेमानन्द महाराज से भेंट की। इस दौरान महाराज प्रेमानन्द ने राष्ट्र उत्थान के लिए युवा वर्ग के विचार, आहार और आचरण में शुद्धता पर बल दिया। विषय भोग छोड़कर इन्द्रियों को मजबूत करने की सलाह दी और कहा कि भोगी नहीं बल्कि योगी बनकर राष्ट्र निर्माण होगा।

बुधवार की सुबह डॉ. मोहन भागवत केली कुंज पहुंचे। उन्होंने संत प्रेमानन्द को दुपट्टा ओढ़ाया और फलों की टोकरी भेंट की। इसके बाद उन्होंने महाराज प्रेमानन्द के प्रवचन सुने। करीब पंद्रह मिनट के वार्तालाप में संत ने व्यभिचार त्यागने, अहिंसक होने और लौकिक सुखों को छोड़कर धर्म को समझने पर जोर दिया। कहा कि विद्यार्थी का ब्रह्मचर्य नष्ट हो रहा है। शरीरबल कमजोर हो रहा है। इसकी वजह आहार और विचार में दोष होना है। डॉ. मोहन भागवत ने कहा कि वह उनके प्रवचन सोशल मीडिया पर देखते व सुनते हैं और प्रयास करते हैं कि पीढ़ी को धर्म से जोड़े रखा जाए, ताकि मजबूत राष्ट्र का निर्माण हो। संत ने उन्हें श्रीजी की चुनरी ओढ़ाई और प्रसादी भेंट की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें