ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरारंग-गुलाल से सराबोर होगा बरसाना धाम

रंग-गुलाल से सराबोर होगा बरसाना धाम

प्रिया प्रीतम की अनुराग से भरी अनुपम होली में रंग-गुलाल से सरावोर करने के लिए बरसाना धाम तैयार हो रहा है। मंदिर में रोजाना होली की समाज का गायन हो रहा है। लाड़लीजी महल में टेसू के फूलों का रंग...

रंग-गुलाल से सराबोर होगा बरसाना धाम
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSun, 16 Feb 2020 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रिया प्रीतम की अनुराग से भरी अनुपम होली में रंग-गुलाल से सराबोर करने के लिए बरसाना धाम तैयार हो रहा है। मंदिर में रोजाना होली की समाज का गायन हो रहा है। लाड़लीजी महल में टेसू के फूलों का रंग बनाने के लिए बरेली से टेसू के तीन कुंतल फूल मंगाए गए हैं, वहीं इस बार व्यापारियों ने होली के दौरान घटिया गुलाल बेचने से परहेज किया है।

श्रीधाम बरसाना में 3 मार्च को लड्डू होली व 4 मार्च को लठामार होली का आयोजन होगा, जिसको देखने के लिए देश-विदेश से लाखों की संख्या में भक्त आएंगे। देश-विदेश से आने वाले भक्तों के साथ नंदगांव से होली खेलने आने वाले हुरियारों को रंग और गुलाल से सराबोर करने के लिए बरसाना तैयार हो रहा है। लाड़लीजी महल के भंडारी भगवान दास बरेली से हर्बल रंग तैयार करने को दो कुंतल टेसू के पुष्प व 500 मन रंग बिरंगे गुलाल के कट्टे मंगाए हैं। वहीं नगर के व्यापारियों ने भी होली में बेचने के लिए बढ़िया किस्म का गुलाल मंगाया है। गिरधारी लाल गोयंका, बनवारी लाल अग्रवाल, तारा चंद, चन्दर खंडेलवाल आदि व्यापारियों का कहना है कि इस बार की होली में घटिया किस्म का गुलाल नहीं बेचा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें