DA Image
Tuesday, December 7, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मथुराठा. बांकेबिहारी के आज पहली बार विशेष दर्शन

ठा. बांकेबिहारी के आज पहली बार विशेष दर्शन

हिन्दुस्तान टीम,मथुराNewswrap
Mon, 13 Aug 2018 09:36 PM
ठा. बांकेबिहारी के आज पहली बार विशेष दर्शन

हरियाली तीज पर ठा. बांके बिहारी मंगलवार को प्रात: से ही स्वर्ण हिंडोला में विराजमान होकर दर्शन देंगे। राजभोग सेवाधिकारी की अपील पर सिविल जज जूनियर डिवीजन ने यह आदेश देने के साथ ही प्रभु दर्शन का सुबह और शाम के समय का निर्धारण किया है।

मंगलवार को पहली बार सुबह पौने आठ बजे से दोपहर दो बजे तक और शाम की सेवा में पांच बजे से रात 11 बजे तक बांकेबिहारी स्वर्ण हिंडोला में भक्तों को दर्शन देंगे। राजभोग सेवाधिकारी बालकृष्ण गोस्वामी की अपील पर सिविल जज जूनियर डिवीजन मथुरा दुर्गेश नंदनी ने दिए आदेश में बताया कि जैसे शाम की सेवा की तरह सुबह बांकेबिहारी के दर्शन जगमोहन में कराए जा रहे हैं। हरियाली तीज पर बांकेबिहारी मंदिर के आंगन में हिंडोले में दर्शन देते हैं। वैसे ही सुबह के समय में बांकेबिहारी के दर्शन मंदिर के चौक में तख्तों पर झूला से शाम की व्यवस्था के अनुरुप दर्शन कराने की अनुमति दी जानी न्यायोचित है। उन्होंने दिए आदेश में स्वर्ण हिंडोला में प्रभु दर्शन का समय भी निर्धारित किया है। प्रात: पौने आठ से दोपहर दो बजे तक तथा सायं पांच बजे से रात 11 बजे तक प्रभु दर्शन देंगे। ठा. बांकेबिहारी मंदिर के सह प्रबंधक उमेश सारस्वत का कहना है कि दर्शनों को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मंदिर प्रशासक द्वारा दिए आदेश के अनुसार निर्धारित समय पर प्रभु दर्शन की व्यवस्था रहेगी।

दर्शन-आरती का यह होगा समय

-सुबह की सेवा

सेवायत का निज मंदिर में प्रवेश - प्रात: 6 बजे

दर्शन खुलने का समय - प्रात: 7.45 बजे

शृंगार आरती - प्रात: 7.55 बजे

राजभोग सेवा - प्रात: 8 बजे

राजभोग आरती - मध्याह्न 1.55 बजे

दर्शन बंद होने का समय - मध्याह्न 2 बजे

सेवायत का निज मंदिर से निकास - मध्याह्न 3 बजे

-शाम की सेवा

सेवायत का निज मंदिर में प्रवेश- सायं 4 बजे

दर्शन खुलने का समय - सायं 5 बजे

शयन आरती - रात्रि 10.55 बजे

दर्शन बंद होने का समय - रात्रि 11 बजे

सेवायत का निज मंदिर से निकास - रात्रि 12 बजे

मंदिर क्षेत्र में वनवे रहेगा ट्रैफिक

वृंदावन। ठा. बांकेबिहारी मंदिर क्षेत्र में हरियाली तीज पर यातायात व्यवस्था वनवे रहेगी। मंदिर जाने को दो प्रवेश मार्ग और दो निकास मार्ग पुलिस प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए हैं। कोतवाली प्रभारी रामपाल सिंह भाटी ने बताया कि बांकेबिहारी मंदिर को जाने को विद्यापीठ चौराहा से और राधावल्लभ मंदिर के पीछे परिक्रमा मार्ग की ओर से प्रवेश दिया जाएगा। श्रद्धालुओं को मंदिर के दो और तीन नंबर से प्रवेश दिया जाएगा, जबकि बांकेबिहारी मंदिर से प्रभु दर्शन करने के बाद निकास मार्ग मंदिर का गेट नंबर चार और एक से होगा। मंदिर से निकलने वाले श्रद्धालु वीआईपी रोड से परिक्रमा मार्ग की ओर और सनेहबिहारी मंदिर मार्ग से वापस जा सकेंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें