ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरावृंदा देवी मंदिर में मना वार्षिक महोत्सव

वृंदा देवी मंदिर में मना वार्षिक महोत्सव

नंदगांव। कस्बे के प्रसिद्ध वृंदा देवी मंदिर में 17वां वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान मां वृंदादेवी का नगर में कलश यात्रा के साथ डोला निकाला...

वृंदा देवी मंदिर में मना वार्षिक महोत्सव
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSun, 16 Feb 2020 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बे के प्रसिद्ध वृंदा देवी मंदिर में 17वां वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान मां वृंदादेवी का नगर में कलश यात्रा के साथ डोला निकाला गया।

कलश यात्रा कस्बे के पावन सरोवर से शुरू होकर नंदभवन, ज्ञान मोहल्ला, दिवाका, छाजू थोक होते हुए वृंदा देवी मंदिर पहुंची। एक ओर विदेशी पुरुष भक्त हरे कृष्ण हरे राम की धुन के साथ नगर में नृत्य करते हुए चल रहे थे, तो वहीं दूसरी ओर महिला भक्त सिर पर मंगल कलश रखकर स्वयं को धन्य मान रहीं थीं। इस दौरान विदेशी भक्तों के सिर पर रखे मंगल कलश नगरवासियों के आकर्षण का केंद्र बने रहे। मंदिर प्रांगण में घंटों होली के रसियाओं पर विदेशी एवं स्थानीय भक्तों ने नृत्य किया। मंदिर के अध्यक्ष भगवत प्रसाद गौड़ ने बताया कि कलश यात्रा में चीन, रूस, अमेरिका आदि देशों के सैकड़ों भक्तों ने भाग लिया। इस दौरान दधि मंथन लीला एवं भंडारे का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर त्रिलोकचंद गौड़, राधारमण शास्त्री, योगेश शर्मा, हरगोविंद आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें