ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरासराफ पर जानलेवा हमला करने के आरोपी गिरफ्तार

सराफ पर जानलेवा हमला करने के आरोपी गिरफ्तार

मथुरा। कोतवाली के अलावा सर्विलांस, स्वॉट टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सराफ से लूट में असफल होने पर गोली मारने के आरोपियों को गिरफ्तार...

सराफ पर जानलेवा हमला करने के आरोपी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 14 Jan 2021 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा। कोतवाली के अलावा सर्विलांस, स्वॉट टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सराफ से लूट में असफल होने पर गोली मारने के आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त बाइक, तमंचा, कारतूस बरामद कर चालान किया।

बुधवार को एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि 27 दिसंबर की शाम बीएसए कॉलेज रोड पर प्रोफेसर कॉलोनी की ओर जाते समय सराफ से बैग लूटने का प्रयास किया गया था। विरोध करने पर गोली मारकर बदमाश बाइक पर फायरिंग करते हुए भाग गए थे। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने खुलासे के लिए पांच टीमें लगाई थीं। पुलिस टीमों ने आसपास के सीसी टीवी फुटेज खंगालने के साथ ही सर्विलांस व लोकल इंटेलीजेंस की मदद से घटना करने वालों को चिह्नित कर उनकी तलाश में जुट गई। बुधवार सुबह के समय सीओ सिटी वरुण कुमार के नेतृत्व में कोतवाली प्रभारी सूरज प्रकाश शर्मा, एसओजी, स्वॉट व सर्विलांस टीम ने घेराबंदी करते हुए मंडी चौराहे के समीप से बाइक सवार युवक उमेश निवासी बाघर्रा, नौहझील व मोनू निवासी नौधरा, मगोर्रा को पकड़ा। इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त प्लैटिना बाइक के अलावा दो तमंचा व कारतूस आदि बरामद कर चालान किया। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर की ओर से पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का पुरस्कार की घोषणा की गई।

तीन दिन पहले ही किराए पर लिया था मकान

एसपी सिटी ने बताया कि लूट का प्रयास करने में असफल होने पर सराफ को गोली मारने के आरोपी दोनों युवकों ने बीएसए कॉलेज रोड स्थित एक कॉलोनी में 24 दिसंबर को ही किराए पर मकान लेकर रहने लगे थे। दोनों में पिछले करीब दो वर्ष से दोस्ती थी।

रैकी कर की थी घटना, चले गए राजस्थान

एसपी सिटी ने बताया कि पास की कमरा लेकर रहने के दौरान ही दोनों ने दो दिन रैकी करते ही घटना को अंजाम दे दिया। इसमें असफल रहने पर गोली मारने के बाद भाग गये थे। पुलिस के दबाव के चलते दोनों कुछ दिनों के लिए राजस्थान चले गए थे। पुलिस ने चिह्नित करने के बाद से ही लगातार इनकी तलाश कर रही थी, तभी पकड़े गए।

गिरफ्तार करने वाली टीम

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सूरज प्रकाश शर्मा, एसओजो प्रभारी धीरज गौतम, स्वाट प्रभारी निरीक्षक सदुवन राम गौतम, चौकी प्रभारी कृष्णानगर राकेश कुमार, उप निरीक्षक अनुज कुमार के अलावा हेड कांस्टेबल राकेश कुमार, सर्वेश कुमार, दीपेन्द्र कुमार, प्रमोद कुमार, अवनीश कुमार, मनोज, विशाल गौतम, हरजिंदर, सुरेन्द्र कुमार, योगेश चौधरी, राघवेन्द सिंह आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें