ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुरादलपत खिड़की पर व्यापारी के मकान से 30 लाख की चोरी

दलपत खिड़की पर व्यापारी के मकान से 30 लाख की चोरी

मथुरा। का्ष्णिण हैंडलूम के स्वामी के मकान से चोर करीब तीस लाख रुपये के जेवर,नकदी व कीमती सामान चोरी कर ले...

दलपत खिड़की पर व्यापारी के मकान से 30 लाख की चोरी
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSat, 28 Sep 2019 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली के अंतर्गत गली दलपत खिड़की निवासी कार्ष्णि हैंडलूम के स्वामी के मकान से चोर करीब 30 लाख रुपये के जेवर, नकदी और अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर जानकारी की। इस दौरान फोरेंसिक टीम ने भी मौके से जांच को फिंगर प्रिंट आदि के नमूने लिये हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अग्रवाल धर्मशाला में कार्ष्णि हैंडलूम के स्वामी युगल किशोर अग्रवाल (नीटू सेठ) दलपत खिड़की पर रहते हैं। शुक्रवार को वह मकान का ताला लगाकर पत्नी व बेटी के साथ दिल्ली में लक्ष्मीनगर स्थित साइट आई सेंटर पर आंख का ऑपरेशन कराने गये थे। वहां से ऑपरेशन कराने के बाद शनिवार शाम करीब साढ़े तीन बजे वह घर वापस आये। मकान का गेट खोल कर अंदर गये तो परिजन दंग रह गये। कमरों के ताले टूटे हुए थे और सामान बिखरा पड़ा था। ऊपर जाकर देखा तो अलमारी, लॉकर आदि के ताले टूटे हुए थे और उसमें से जेवर, नकदी गायब थी। इसे देख उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। इधर चोरी की सूचना गली में फैली तो घर के पास लोग एकत्र हो गए। सूचना पर कोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह, उप निरीक्षक विपिन गौतम आदि पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। कुछ ही देर पर फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच गई और मौका मुआयना कर जांच के लिए फिंगर प्रिंट आदि के नमूने एकत्रित किये।

युगल किशोर अग्रवाल ने बताया कि छत पर लगे टट्टर को हटाकर चोर अंदर घुसे थे। मकान के सभी कमरों के अलावा दुछत्ती में रखे अलमारी व लॉकर से लाखों के जेवर, नकदी अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गये।

ये सामान कर ले गये चोरी

पीड़ित मकान स्वामी युगल किशोर अग्रवाल ने बताया कि चोर छत से टट्टर हटाकर मकान के अंदर से सभी कमरों में बनी अलमारी, सेफ आदि के ताले तोड़ कर पूरा मकान खंगाला है। मकान से करीब तीन लाख रुपये नकद, कई सोने की अंगूठी, हीरे का हार, अंगूठी, गले का हार, चेन, पायल, कान के टॉप्स, लैपटॉप, घड़ी, चांदी के पुराने बर्तन आदि चोरी कर ले गये। उन्होंने बताया कि चोर करीब 30 लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ले गये हैं। कोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि मकान से चोरी हुई है। सूचना पर पुलिस के साथ मौका मुआयना किया गया है। फोरेंसिक टीम ने फिंगर प्रिंट आदि लिये हैं। अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर चोरी का जल्द ही खुलासा किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें