ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराजनपद में फिर मिले 22 डेंगू केस, प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

जनपद में फिर मिले 22 डेंगू केस, प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

मथुरा। जनपद में 22 डेंगू केस और मिलने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ती जा रही है। प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया...

जनपद में फिर मिले 22 डेंगू केस, प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम
हिन्दुस्तान टीम,मथुराSun, 19 Sep 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में 22 डेंगू केस और मिलने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ती जा रही है। प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

शनिवार देर रात एवं रविवार सुबह सीएमओ कार्यालय को यहां से भेजे गए डेंगू सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुईं। आगरा लैब से आई रिपोर्ट में 22 लोग डेंगू पॉजिटिव मिले हैं। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू मरीजों का हाल जाना है। जनपद में 310 डेंगू मरीज ठीक हो गए हैं। इधर सीएमओ डाक्टर रचना गुप्ता को रिपोर्ट से अवगत कराया। गोवर्धन, छाता, फरह, नौहझील आदि क्षेत्रों में यह केस निकले हैं। क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों से अलर्ट रहने को कहा गया है। जिला मलेरिया अधिकारी डाक्टर आरके सिंह,कंट्रोल रूम प्रभारी डाक्टर भूदेव सिंह ने बताया कि वैक्टर जनित बीमारियों की रोकथाम को लेकर कार्य कराया जा रहा है। कीटनाशक दवा का छिड़काव जारी है। अपील की जा रही है कि अपने आस पास जलभराव न होने दें। सफाई रखें। जिला सर्विलांस अधिकारी डाक्टर मुनीष पौरूष के अनुसार किसी प्रकार की परेशानी होने पर निकट स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें