ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराघेवर, सरसों तेल सहित भरे 13 खाद्य पदार्थों के भरे नमूने

घेवर, सरसों तेल सहित भरे 13 खाद्य पदार्थों के भरे नमूने

खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए कोसी और मांट क्षेत्र से 13 खाद्य पदार्थों के नमूने भरे। विभाग द्वारा नमूने लेने पर कोसी में बाजार बंद हो गया। इससे खाद्य विक्रेताओं में दिनभर खलबली मची...

घेवर, सरसों तेल सहित भरे 13 खाद्य पदार्थों के भरे नमूने
हिन्दुस्तान टीम,मथुराTue, 07 Aug 2018 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए कोसी और मांट क्षेत्र से 13 खाद्य पदार्थों के नमूने भरे। विभाग द्वारा नमूने लेने पर कोसी में बाजार बंद हो गया। इससे खाद्य विक्रेताओं में दिनभर खलबली मची रही।

डीओ चंदन पांडेय के निर्देशन में टीम ने सोमवार को देर रात शेरगढ़ तिराहा स्थित दो दुकानों से एक-एक घेवर का सैंपल लिया। सत्यनारायण एवं रमेश चंद्र के यहां निरीक्षण कर सफाई के निर्देश भी दिए। मंगलवार को फिर से कोसी टीम पहुंची। जानकारी मिलते ही मिठाई विक्रेताओं ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दीं। यहां इस समय घेवर का अधिक कार्य हो रहा है। गत दिवस घेवर खाने से काफी लोग बीमार हो गए थे। टीम ने नंदगांव रोड स्थित वीरेंद्र के स्पेलर से सरसों तेल का एक नमूना लिया।

इससे पूर्व एसडीएम मांट राजेंद्र पेंसिया के निर्देशन में टीम ने बाजार में चेकिंग कराई गई। यहां से दो घेवर, तीन सरसों तेल, पांच मिठाईयों के नमूने भरे। टीम के पहुंचते ही बाजार में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। दो दुकानदारों को सुधार नोटिस एवं एक का गंदगी पर चालान किया गया। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी मुकेश कुमार, डा.शैलेंद्र रावत, देवराज सिंह, एसएस निरंजन, सोमनाथ आदि थे।

बोले अधिकारी...

कोसी-मांट में घेवर के दो-दो नमूने सहित 13 नमूने लिए हैं। सफाई पर जोर दिया जा रहा है। एसडीएम मांट द्वारा भी सुधार को चेकिंग कराई गई है।

-चंदन पांडेय, अभिहित अधिकारी, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें