अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोधपुर झाल से सवा सौ एकड़ जमीन अतिक्रमण मुक्त

आगरा-मथुरा सीमा पर फरह स्थित जोधपुर झाल पर सदर तहसील की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ करीब सवा सौ एकड़ जमीन अतिक्रमण मुक्त कराई।

जोधपुर झाल को विकसित कर झील के रूप में तब्दील करने का खाका करीब दो साल पूर्व जलाधिकार के पदाधिकारियों की पहल पर तैयार किया गया था। करीब 2 साल पूर्व मनरेगा के तहत झाल की खुदाई का काम शुरू किया गया था, लेकिन कुछ कारणों से वह पूर्ण नहीं हो सका था। कई माह पहले जिलाधिकारी को साथ ले जाकर जलाधिकार संस्था के राष्ट्रीय सचिव अवधेश उपाध्याय ने निरीक्षण करवाया था और कार्य शुरू करने की अपील की थी। इसके अलावा सिंचाई विभाग के माध्यम से झाल की जमीन का सीमा विस्तार कराया गया और यह सब पूरी नाप-तोल होने के बाद उपरोक्त एरिया में खुदाई को पानी छोड़ा गया था, लेकिन जोधपुर गांव व आसपास के अवैध अतिक्रमणकारियों ने उस कार्य को रुकवा दिया था। गुरुवार को एसडीएम सदर क्रांतिशेखर सिंह के आदेश पर तहसील की टीम, सिंचाई विभाग के अधिकारियों और फरह पुलिस ने अतिक्रमण हटवाया।

जलस्तर सुधारेगा जोधपुर झाल प्रोजेक्ट

जोधपुर झाल को झील में तब्दील करने से जहां एक तरफ आगरा मथुरा सीमा पर दर्जनों गांवों में गिरता जल स्तर सुधरेगा तो वहीं इस झील को पर्यटन स्थल के रुप में विकसित करने से भी क्षेत्र का विकास होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:125 acres of land encroachment free from Jodhpur jhal