ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मथुराआंधी-बारिश से 1 की मौत, 9 घायल, शासन को भेजी रिपोर्ट

आंधी-बारिश से 1 की मौत, 9 घायल, शासन को भेजी रिपोर्ट

आंधी-बारिश से बुधवार रात जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। इसमें मुख्य रूप से मथुरा और गोवर्धन तहसील क्षेत्र प्रभावित हुआ है। इस दौरान एक अधेड़ की मौत हो गई, जबकि 9 लोग घायल हुए हैं। दो पशु भी मर गए। जिलाधिकारी...

आंधी-बारिश से 1 की मौत, 9 घायल, शासन को भेजी रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 03 May 2018 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

आंधी-बारिश से बुधवार रात जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। इसमें मुख्य रूप से मथुरा और गोवर्धन तहसील क्षेत्र प्रभावित हुआ है। इस दौरान एक अधेड़ की मौत हो गई, जबकि 9 लोग घायल हुए हैं। दो पशु भी मर गए। जिलाधिकारी ने क्षति की रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

प्रमुख सचिव एवं राहत आयुक्त, संजय कुमार ने 2 मई की रात आंधी-बारिश में हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने जनपद की सभी तहसीलों के एसडीएम से रिपोर्ट कंपाइल कराई। मथुरा और गोवर्धन तहसील में जनहानि और पशुहानि हुई है। मथुरा तहसील के गांव नगला जसराम में हरविलास, भावना, वर्षा, बिट्टू और शिवाजी मकान की दीवार गिरने से घायल हुए। गांव चौकीपुरकलां में ललित की भैंस की मृत्यु व एक पड़िया घायल हो गई। गोवर्धन तहसील के गांव खुटियाभाग नैनूपट्टी में रनवीर (48) की दीवार गिरने से मृत्यु हो गई। घड़ी विस्साभाग नैनूपट्टी में किशारी सपना पेड़ की डाल गिरने से घायल हो गई। गांव नैनूकलां में पेड़ गिरने से एक गाय, दो बछिया व एक पड़िया घायल हो गई। सौंख में मनोज और संजू दीवार व टीन गिरने से घायल हो गए। नगला वर में मनोज के पैर में फ्रैक्चर हो गया। नगला आजल भाग में पेड़ की डाली गिरने से भैंस घायल हो गई। नगला शीशराम में टिनशेड गिरने से एक पड्डे की मौत हो गई। यह रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है।

आपदा राहत में 16 लाख वितरित, 10 लाख की मांग

सचिव एवं राहत आयुक्त ने 24 घंटे के अंदर सहायता राशि देने के भी आदेश दिए थे। जिला प्रशासन ने राज्य सरकार द्वारा घोषित अन्य आपदाओं को डिजास्टर रिस्पांस फंड में प्राप्त 20 लाख रुपये में से 16 लाख रुपये प्रभावित व्यक्तियों में वितरित कर दिया गया है। साथ ही डीएम ने 10 लाख रुपये के अतिरिक्त बजट की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें