DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धर्म परिवर्तन कराने का आरोपी युवक पुलिस ने किया गिरफ्तार

धर्म परिवर्तन कराने का आरोपी युवक पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धारऊ में रविवार को धर्म परिवर्तन की खबर मिलते ही पुलिस दौड़ पड़ी। जानकारी पाकर हिन्दूवादी संगठनों के लोग भी गांव पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने धर्म परिवर्तन के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। बजरंग दल के जिला संयोजक की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रविवार की सुबह पुलिस को जानकारी मिली कि ग्राम धारऊ निवासी नीरज पुत्र ग्याप्रसाद चक अपने घर में धर्म परिवर्तन करा रहा है। जिससे गांव में माहौल बिगड़ सकता है। खबर मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। यहां ग्रामीणों ने इस बात की पुष्टि की कि नीरज ने दो साल पहले ही धर्म परिवर्तन कर लिया है। वो हिन्दू से ईसाई बन गया है। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि नीरज और ग्रामवासी गंगाराम दिवाकर उर्फ छोटा हर रविवार को नीरज के घर पर प्रार्थना सभा का आयोजन करते हैं। यहां बाहरी लोग भी प्रार्थना सभा में भाग लेने आते हैं। आरोप लगाया गया कि गांव के गरीबों को धर्म परिवर्तन के लिए इस प्रार्थना सभा में प्रोत्साहित किया जा रहा है। पुलिस गांव में पहुंची तो खबर पाकर प्रार्थना सभा में जुटे लोग भाग खड़े हुए लेकिन पुलिस ने आरोपी नीरज को पकड़ लिया और कोतवाली ले आयी। मामले की जानकारी पाकर बजरंग दल के सुशील यादव, पारस राठौर, सुमित राठौर, आकाश मौर्या और विश्व हिन्दू परिषद के जिलामंत्री जितेंद्र सिंह राठौर मौके पर पहुंच गए और मामले की ग्रामीणों से जानकारी जुटाई।

बजरंग दल के संयोजक ने दी पुलिस को तहरीर

मैनपुरी। उधर कोतवाली पहुंचे बजरंग दल के जिला संयोजक सुशील यादव ने पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की कि नीरज दो साल से प्रार्थना सभा और सत्संग के नाम पर गरीबों और अशिक्षित वर्ग के लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए लालच दे रहा है। नीरज की हरकतों से गांव के लोग भी नाराज हैं। सुशील ने मामले में आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। सुशील की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया गया है कि दो वर्ष पूर्व भी धर्म परिवर्तन से जुड़े मामले में ये पकड़ा गया था। आरोपी का आपराधिक इतिहास भी है। वहीं इस मामले में सीओसिटी राकेश पांडे का कहना है कि धर्म परिवर्तन की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। मुकदमा दर्ज किया गया है। पकड़े गए आरोपी का आपराधिक इतिहास भी है। उसे जेल भेजा जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Youth police arrested for religious conversion