DA Image
11 अगस्त, 2020|6:28|IST

अगली स्टोरी

सरकारी दफ्तरों में बिना मास्क गए तो लग जाएंगे 500 रुपये

सरकारी दफ्तरों में बिना मास्क गए तो लग जाएंगे 500 रुपये

जनपद में कोरोना का कहर रोकने के लिए प्रशासन अपनी कोशिशों को और तेज करेगा। बारिश के मौसम में संक्रामक रोग लोगों को परेशान न करें इसके लिए अस्पतालों की औचक चेकिंग होगी। डीएम और सीडीओ जिला अस्पताल और उसकी इमरजेंसी की समय-समय पर जांच करेंगे। ताकि मरीजों को कोई असुविधा न हो। डीएम ने निर्देश जारी किए हैं कि जिले के सभी दफ्तरों में मास्क अनिवार्य होगा। सरकारी दफ्तरों में बिना मास्क कोई भी पहुंचेगा तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना वसूल किया जाएगा।

गुरुवार को कलक्ट्रेट के सभागार में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि कोरोना ने पहले घिरोर फिर करहल, मैनपुरी शहर, भोगांव और बेवर को शिकार बनाया और अब कस्बा कुरावली और आसपास के क्षेत्र में सर्वाधिक मरीज मिल रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वाधिक लापरवाही हो रही है। लोग कोरोना को निमंत्रण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सप्ताह के पांच दिनों में बाजार खुलते हैं तो दुकानदार भीड़ लगाते हैं। न तो खुद मास्क पहनते हैं और न ही ग्राहकों को प्रेरित करते हैं। पुलिस से कहा गया कि किसी का उत्पीड़न न किया जाए। जो मास्क न पहने उस पर 500 रुपये का चालान लगा दिया जाए। डीएम ने कहा कि जनपद के लोग नई व्यवस्था के तहत यदि होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं तो उन्हें निर्धारित शर्तों का पालन करना होगा। जिले के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलें इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अलावा अन्य अधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी गई है।

धर्मस्थल, स्कूल अभी रहेंगे बंद

मैनपुरी। डीएम ने कहा कि जिले के स्कूल और धर्मस्थल खोलने के संबंध में अभी कोई व्यवस्था तय नहीं की गई है। स्कूल शासन खोलेगा। धर्मस्थल के संबंध में जिले के धर्मगुरुओं के साथ दो बार बैठक हुई है। सभी ने अभी धर्मस्थल न खोलने का अनुरोध किया है। लोग कोरोना की गंभीरता को समझें। लक्षण हों तत्काल जांच कराएं। इस दौरान सीडीओ ईशा प्रिया, एडीएम बीराम, सीएमओ डा. एके पांडेय, एसडीएम सदर रजनीकांत आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Without going to masks in government offices then 500 rupees will be charged