ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीमांगें न मानने पर हड़ताल पर चले जाएंगे: जिलाध्यक्ष

मांगें न मानने पर हड़ताल पर चले जाएंगे: जिलाध्यक्ष

सीएमओ कार्यालय में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम सीएमओ को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें 20 सूत्रीय मांगों को पूरा...

मांगें न मानने पर हड़ताल पर चले जाएंगे: जिलाध्यक्ष
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSat, 04 Dec 2021 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएमओ कार्यालय में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम सीएमओ को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें 20 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मुख्यमंत्री से मांग की गई।

शनिवार को सीएमओ कार्यालय परिसर में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिला मंत्री शिवमंगल सिंह ने कहा कि संघ लगातार सरकार और शासन को पत्रों के माध्यम से अपनी मांगों के बारे में अवगत कराता रहा। लेकिन शासन द्वारा उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पिछले 20 वर्षों से भत्तों का पुनरीक्षण नहीं हो पा रहा है। पदों का पुर्नगठन न होने से ज्यादातर फार्मासिस्ट प्रोन्नति के लाभ से वंचित होकर सेवानिवृत हो जाते हैं। उन्होंने शासन से मांग की है कि सीएचओ में फार्मासिस्टों की नियुक्ति की जाए, उपकेंद्र पर पदों का सृजन हो, न्यूनतम शैक्षिक योग्यता बीफार्मा या डिप्लोमा के साथ दो वर्ष का अनुभव किया जाए और सरकार ब्रिज कोर्स कराए। सीएमओ कार्यालय में जिला फार्मेसी अधिकारी की तैनाती की जाए, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तीन फार्मासिस्ट, दो चीफ फार्मासिस्ट के पदों को सृजित किया जाए।

काला फीता बांधकर किया जाएगा विरोध

एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. नेत्रपाल सिंह ने बताया कि मांगें न मानी जाने पर 5 से 8 दिसंबर तक काला फीता बांधकर विरोध किया जाएगा जो आगे चलकर अनिश्चितकालीन हड़ताल में बदल जाएगा। इस मौके पर फार्मासिस्ट डा. उदयप्रताप सिंह, जितेंद्र यादव, अवधेश यादव, विपिन मसीह, उमेश पाल, मनोज पाल, रामवीर, संदीप जैन, विमलेश राठौर, विमलेश राजपूत, मुकेश, खुशबू यादव, ममता कश्यप, कुलदीप, कुलदीप राठौर, बीके दीक्षित, जयकेश, सुनील यादव सहित अन्य फार्मासिस्ट मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें