ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीचिकित्सा शिविर में 200 मरीजों परीक्षण, दवाएं वितरित

चिकित्सा शिविर में 200 मरीजों परीक्षण, दवाएं वितरित

जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा उन्नत भारत अभियान व आईआईसी के बैनर तले केडी मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के सहयोग से गांव...

चिकित्सा शिविर में 200 मरीजों परीक्षण, दवाएं वितरित
हिन्दुस्तान टीम,मथुराThu, 16 Jun 2022 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा उन्नत भारत अभियान व आईआईसी के बैनर तले केडी मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के सहयोग से गांव सिहाना में निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया, जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों ने 200 से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें मुफ्त दवाएं मुहैया कराईं।

आरके एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि केडी हॉस्पिटल हर ब्रजवासी के स्वास्थ्य को लेकर फिक्रमंद है। हमारा प्रयास है कि प्रत्येक व्यक्ति को सही व समुचित इलाज बिना भागदौड़ के मुहैया कराया जाए। शिविर की कोआर्डिनेटर डॉ. गगनदीप कौर ने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों ने गांव सिहाना के लगभग 200 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें मुफ्त दवाएं प्रदान कीं। इस तरह के शिविरों से गांव के उन लोगों को भी इलाज आसानी से मिल जाता है, जो विभिन्न कारणों से समुचित इलाज नहीं करा पाते और धीरे-धीरे गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त हो जाते हैं। उन्नत भारत अभियान के कोआर्डिनेटर प्रो. अजय उपाध्याय ने बताया कि जीएल बजाज संस्थान ने जनपद के पांच गांवों को गोद लिया है। संस्थान का उद्देश्य इन गांवों के समुचित विकास के साथ-साथ यहां के लोगों को स्वस्थ रखना है। संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी ने कहा कि सिहाना के लोगों ने न केवल स्वास्थ्य परीक्षण में दिलचस्पी दिखाई, बल्कि उसका लाभ भी उठाया। शिविर में आईआईसी कन्विनर प्रो. नितिन कुमार साहू व अमित गोस्वामी का सराहनीय योगदान रहा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें