ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीतीन दहेज हत्यारोपियों को 20-20 साल की सजा

तीन दहेज हत्यारोपियों को 20-20 साल की सजा

विवाहिता की दहेज हत्या कर शव कुएं में फेंककर जलाने के आरोपी पति, सास व ससुर को कोर्ट ने 20-20 साल के कारावास की सजा सुनाई है। बरनाहल कस्बा से जुड़े...

तीन दहेज हत्यारोपियों को 20-20 साल की सजा
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीWed, 29 Nov 2023 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

विवाहिता की दहेज हत्या कर शव कुएं में फेंककर जलाने के आरोपी पति, सास व ससुर को कोर्ट ने 20-20 साल के कारावास की सजा सुनाई है। बरनाहल कस्बा से जुड़े इस मामले में मृतका के पिता ने चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। तीन आरोपियों को घटना का दोषी पाया और उन्हें सजा सुना दी।

पंचीलाल ने बरनाहल पुलिस को तहरीर देकर जानकारी दी कि उसने अपनी पुत्री 22 वर्षीय पप्पी की शादी 17 जून 2020 को बरनाहल के मोहल्ला जाटवान निवासी अमित जाटव पुत्र कुंवरपाल के साथ की थी। शादी के बाद पति अमित, ससुर कुंवर पाल, सास मंजू देवी, देवर सुमित कुमार दहेज से संतुष्ट नहीं थे। चार जनवरी 2021 की रात दहेज की मांग पूरी न होने पर उपरोक्त लोगों ने पप्पी की हत्या कर दी और लाश खेत के एक कुएं में फेंककर कूड़ा-करकट डालकर जला दी। पत्रावली किशोर न्याय बोर्ड ट्रांसफर कर दी गई। कोर्ट में सुनवाई पूरी करते हुए मंगलवार को आरोपी अमित, कुंवर पाल और मंजू देवी को आईपीसी की धारा 498ए के अपराध में 3 वर्ष, 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया और आईपीसी की धारा 304बी के अपराध में तीनों ही आरोपियों को 20-20 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। धारा 201 के तहत तीन वर्ष का कारावास और दो हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। मामले की पैरवी एडीजीसी अपराध विश्वजीत सिंह राठौर की ओर से की गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें