ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीकोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों ने जताई खुशी

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों ने जताई खुशी

फिरोजाबाद/शिकोहाबाद। कोरोना की वैक्सीन को सरकार की अनुमति मिलने और जल्द इसका वैक्सीनेशन कराए जाने पर लोगों में हर्ष का माहौल है। लोगों को जल्द ही...

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों ने जताई खुशी
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 05 Jan 2021 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

फिरोजाबाद/शिकोहाबाद। कोरोना की वैक्सीन को सरकार की अनुमति मिलने और जल्द इसका वैक्सीनेशन कराए जाने पर लोगों में हर्ष का माहौल है। लोगों को जल्द ही वैक्सीनेशन का काम शुरू होने की उम्मीद है। ऐसे में लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि भारत में बनी दोनों ही वैक्सीन काफी प्रभावी होंगी और कोरोना से मुक्ति के लिए काम करेंगी। विगत करीब 10 महीनों से लोग खौफ के साए में जी रहे थे लेकिन अब वैक्सीन आने से लोग अब बिना डर के आसानी से शादी विवाह, पार्टियां, कार्यक्रम आयोजित कर सकेंगे। एक दूसरे स्थान पर जा सकेंगे। भारतीय वैज्ञानिकों ने अभूतपूर्व कार्य किया है। भारत ने दुनिया को दिखा दिया है कि भारत भी किसी भी मामले में पीछे नहीं है। अब कोरोना को हराया जा सकेगा।

अरविंद कुमार गुप्ता का कहना है कि भारतवासियों के लिए एक खुशी का लम्हा है कि भारत ने खुद की वैक्सीन विकसित कर ली है। अब हम सभी मिलकर कोरोना को हरा पाएंगे। एक दूसरे के सुख दुख में शामिल हो सकेंगे। बाजार में भी बहार आएगी जिससे सभी का जीवन सुखद बनेगा।

संजय कश्यप का कहना है कि जल्द से जल्द वैक्सीनेशन शुरू हो, जिससे लोग अवसाद से बाहर आएं। लोगों के मन में बैठा कोरोना का खौफ कम हो। 2021 कोरोना से मुक्त हो यह जरूरी है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बना ली है जो भारतवासियों के साथ ही पूरी दुनिया को कोरोना से मुक्त करेगी।

राज पचौरी का कहना है कि वैक्सीनेशन शुरू होने से कोरोना खत्म होगा और बच्चों के स्कूल खुल जाएंगे। बच्चों के अभिभावको में मौजूद खौफ भी खत्म हो जाएगा। विगत 10 महीनों से बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह से चौपट हो गई थी लेकिन वैक्सीन आने से बच्चे दोबारा से हंस खेल सकेंगे और पढ़ सकेंगे। वैक्सीन आना हमारे देश के लिए खुशी का पल है उसके लिए वैज्ञानिक, सरकार बधाई के पात्र हैं।

राजीव अग्रवाल का कहना है कि कोरोना ने पूरे विश्व मे लाखों लोगों की जिंदगी को लील लिया। कई परिवार तबाह हो गए। कई लोगों के कारोबार बंद हो गए लेकिन वैक्सीन आने से कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में जीत देश की होगी। कई लोगों को नई जिंदगी मिलेगी। भारत ने वैक्सीन बनाकर देश के साथ ही कई लोगों को खुशी दी है। अब जल्द ही कोरोना को देश से भगाया जा सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें