DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पढ़ने का आया मौसम, स्कूल बच्चों से हुए गुलजार

पढ़ने का आया मौसम, स्कूल बच्चों से हुए गुलजार

1 / 2नया शिक्षा सत्र सोमवार को शुरू हो गया। पूरे जिले में पहले ही दिन पढ़ाई और पढ़ाई की गूंज रही। डीएम के निर्देशन में प्रशासनिक अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। जगह-जगह कार्यक्रम हुए। बच्चों की रैलियां निकाली...

पढ़ने का आया मौसम, स्कूल बच्चों से हुए गुलजार

2 / 2नया शिक्षा सत्र सोमवार को शुरू हो गया। पूरे जिले में पहले ही दिन पढ़ाई और पढ़ाई की गूंज रही। डीएम के निर्देशन में प्रशासनिक अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। जगह-जगह कार्यक्रम हुए। बच्चों की रैलियां निकाली...

PreviousNext

नया शिक्षा सत्र सोमवार को शुरू हो गया। पूरे जिले में पहले दिन पढ़ाई और पढ़ाई की गूंज रही। डीएम के निर्देशन में प्रशासनिक अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। जगह-जगह कार्यक्रम हुए। बच्चों की रैलियां निकाली गईं। स्कूल चलो अभियान में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षक सम्मानित किए गए। अधिकारियों ने शिक्षक-शिक्षिकाओं से देश की बुनियाद को बेहतर बनाने का संकल्प भी दिलाया। पढ़ाई के दौरान पर्यावरण और जल संरक्षण के लिए भी जागरूकता फैलाई गई।

स्कूल चलो अभियान की रैली को शहर में विधायक रामनरेश अग्निहोत्री, डीएम पीके उपाध्याय, सीडीओ कपिल सिंह, एएसपी ओमप्रकाश सिंह, एसडीएम सदर रजनीकांत, बीएसए विजयप्रताप सिंह की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाई। रैली ने शहर के विभिन्न मार्गों पर भ्रमण किया और लोगों को स्लोगन लिखी तख्तियों और नारे लगाकर बच्चों की पढ़ाई लिखाई के प्रति जागरूक किया। बच्चों की रैली में अधिकारियों ने भी कदम ताल की। 200 से अधिक शिक्षक-शिक्षिकाओं और 1200 से अधिक बच्चों ने इस रैली में बच्चों को पर्यावरण और जल संरक्षण का संदेश देकर संचारी रोगों के प्रति भी आगाह किया गया।

महेंद्र, दशरथ और राजेश किए गए सम्मानित

मैनपुरी। समारोह में जनपद के 20 उत्कृष्ट शिक्षक-शिक्षिकाओं को मुख्य अतिथियों के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। शिक्षक महेंद्र प्रताप, इसरत अली, राजेश कुमार आदि को सराहनीय कार्यों के लिए प्रमाण पत्र दिए गए। कार्यक्रम में पुस्तक वितरण और ड्रेस वितरण का कार्यक्रम भी हुआ। जिसमें बच्चों को ड्रेस और पुस्तकें भी वितरित की गईं। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी सुमित कुमार सिंह, जेपी पाल, रामशंकर कुरील तथा जिला व्यायाम शिक्षक राकेश कुमार, जिला व्यायाम शिक्षिका चुन्नी देवी, जिला गाइड कैप्टन पूनम गुप्ता, प्रणवीर यादव, गोविंद पांडेय, पीटीआई कृष्ण कुमार उमेश, अभय कुमार, उमेश अमरनाथ, समीम, श्याम किशोर पाठक आदि उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The school has come to study this time also water conservation studies