The Pathology of the District Hospital is ill in Mainpuri - अस्पताल की खन्ना पैथ पर सेंपल लेने के लिए नहीं है एंपुल DA Image
13 नबम्बर, 2019|10:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अस्पताल की खन्ना पैथ पर सेंपल लेने के लिए नहीं है एंपुल

अस्पताल की खन्ना पैथ पर सेंपल लेने के लिए नहीं है एंपुल

जिला अस्पताल में चल रही प्राइवेट पैथोलॉजी डा. खन्ना पैथ केयर पर खून का सैंपल लेने के लिए एंपुल नहीं है। मरीजों को रिपोर्ट देने के लिए प्रिंटर खराब चल रहा है। आधार कार्ड के नाम पर मरीजों को बेवजह परेशान भी किया जा रहा है। जांच कराने वाले मरीजों और तीमारदारों को मजबूरन प्राइवेट पैथोलॉजी का सहारा लेना पड़ रहा है। मामले की शिकायत मिलने पर डीएम ने सीएमओ को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दो साल पहले जिला चिकित्सालय में प्राइवेट पैथोलॉजी को अस्पताल आने वाले मरीजों की जांच करने की ठेकेदारी शासन स्तर से दी गई थी। इस ठेकेदारी के तहत जिला अस्पताल परिसर में ही एक कक्ष में प्राइवेट पैथोलॉजी को कमरा दे दिया गया। चिकित्सालय के चिकित्सक अस्पताल में आने वाले मरीजों के सरकारी पर्चे पर जांच लिखते हैं। जांच कराने वाले मरीज के पास आधार कार्ड होना आवश्यक होता है। इससे पहले यह ठेकेदारी एक दूसरी पैथोलॉजी के पास थी लेकिन छह महीने पहले अस्पताल आने वाले मरीजों की जांच करने की ठेकेदारी डा. खन्ना पैथ केयर को शासन स्तर से ही मिल गई।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने की है डीएम को शिकायत

मैनपुरी। कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रकाश प्रधान ने डीएम से शिकायत की है कि अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को इस पैथोलॉजी पर काम करने वाले कर्मचारी पहले तो आधार कार्ड की फोटोस्टेट के लिए टहलाते हैं। फोटोस्टेट लेने के बाद भी मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार भी नहीं किया जाता है। बुधवार को पैथोलॉजी पर सुबह पहुंचे मरीजों को सैंपल लेने के लिए एंपुल न होने की बात कही गई। कुछ मरीजों ने जब इस बात का विरोध किया तो वहां मौजूद कर्मचारी ने यह कहते हुए मरीजों को टहलाया कि थोड़ी देर बाद आना हम एंपल का इंतजाम कर रहे हैं। वहीं इस मामले में प्रभारी सीएमएस डा. आरके सिंह का कहना है कि पैथोलॉजी पर प्रिंटर खराब होने की जानकारी मुझे मिली है। ब्लड का सेंपल लेने के लिए एंपुल खत्म होने की जानकारी मुझे नहीं दी गई है। पैथोलॉजी के मैनेजर से बात कर सारी व्यवस्थाएं कराई जाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The Pathology of the District Hospital is ill in Mainpuri