ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीप्रवासियों के आने से बिगड़ रहा गांव का सौहार्द, चिंतित पुलिस

प्रवासियों के आने से बिगड़ रहा गांव का सौहार्द, चिंतित पुलिस

गुरुवार को एडीजी जोन अजय आनंद ने अचानक मैनपुरी के करहल थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाने की व्यवस्थाओं को देखा और एसपी के साथ अपराध नियंत्रण की समीक्षा की। एडीजी ने निर्देश दिए...

प्रवासियों के आने से बिगड़ रहा गांव का सौहार्द, चिंतित पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीThu, 28 May 2020 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को एडीजी जोन अजय आनंद ने अचानक मैनपुरी के करहल थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाने की व्यवस्थाओं को देखा और एसपी के साथ अपराध नियंत्रण की समीक्षा की। एडीजी ने निर्देश दिए कि कोरोना संकट के दौरान जो पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन वारियर्स के रूप में काम कर रहे हैं उन्हें हर हाल में कोरोना से बचाना है। उनका मनोबल ऊंचा रखना है। एडीजी ने एसपी से कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी संख्या में प्रवासी आ गए हैं। जिससे मारपीट जैसी घटनाओं में वृद्धि हो गई है। इन घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी पुलिसिंग कराने के निर्देश दिए गए।

गुरुवार की सुबह अचानक करहल थाने पहुंचे एडीजी अजय आनंद एसपी अजय कुमार पांडेय के साथ करहल थाने पहुंचे। उन्होंने करहल क्षेत्र के वांछितों की गिरफ्तारी के निर्देश देकर कहा कि जिन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट लंबी है उन पर इनाम घोषित करने की कार्रवाई भी कराई जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ गई है। पुलिस ने अब तक प्रभावी भूमिका निभाकर कोरोना वायरस से लोगों को बचाया है। आगे भी बेहतर पुलिसिंग दिखाकर लोगों की रक्षा का दायित्व पुलिस को निभाना है। एडीजी ने एसपी को निर्देश दिए कि जितने भी पुलिसकर्मी फ्रंट लाइन वारियर्स के रूप में तैनात हैं उनका मनोबल बढ़ाया जाए। उनकी पूरी सुरक्षा की जाए। इस संबंध में लापरवाही बिल्कुल न किए जाने के निर्देश एडीजी द्वारा दिए गए।

दरोगा, इंस्पेक्टर ठीक काम न करें तो करें कड़ी कार्रवाई

करहल। एडीजी ने प्रवासियों के गांव में आगमन के बाद बढ़ी मारपीट की घटनाओं पर चिंता जताई और कहा कि मैनपुरी में भी कई मामले सामने आए हैं। इसलिए मैनपुरी की पुलिस हर छोटी घटना को पूरी गंभीरता से ले। ताकि ये घटनाएं बड़ी घटनाओं में तब्दील न हो जाएं। कहा कि जिले में आने वाले प्रवासियों पर नजर रखी जाए। छोटी-छोटी बातों को ग्रामीण तूल न दें इसके लिए जागरूक भी किया जाए। उन्होंने कहा कि जो दरोगा और इंस्पेक्टर घटनाओं में लापरवाही करें, अपने दायित्व का निर्वहन ठीक से न करें उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए। एसपी ने बताया कि बेहतर पुलिसिंग के लिए मैनपुरी पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। हर छोटी घटना को पूरी गंभीरता से लिया जा रहा है। कानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी पर रहे इसके लिए हर संभव उपाय किए गए हैं। इस दौरान सीओ करहल अशोक कुमार, थाना प्रभारी देवेंद्रनाथ मिश्रा भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें