ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीशहर को जल्द मिलेगी आवारा पशुओं से निजात

शहर को जल्द मिलेगी आवारा पशुओं से निजात

शहर को जल्द ही आवारा पशुओं से निजात मिलेगी। एक हजार क्षमता वाला कान्हा पशु आश्रय गृह बनकर तैयार हो चुका है। जल्द ही इसे शुरू करा दिया जाएगा। मंगलवार को डीएम प्रदीप कुमार, एसपी अजयशंकर राय ने आश्रय...

शहर को जल्द मिलेगी आवारा पशुओं से निजात
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीWed, 14 Nov 2018 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर को जल्द ही आवारा पशुओं से निजात मिलेगी। एक हजार क्षमता वाला कान्हा पशु आश्रय गृह बनकर तैयार हो चुका है। जल्द ही इसे शुरू करा दिया जाएगा। मंगलवार को डीएम प्रदीप कुमार, एसपी अजयशंकर राय ने आश्रय गृह का जायजा लेकर ईओ नगर पालिका को शहर में घूम रहे आवारा पशुओं को पशु आश्रय गृह पहुंचाने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि पशुओं के लिए चारा-पानी की उचित व्यवस्था की जाए। समिति का चयन कर सभी व्यवस्थाएं कराएं। पशुओं की देखभाल के लिए पालिका कर्मियों के साथ-साथ आउटसोर्सिंग पर भी कर्मियों की व्यवस्था की जाए। उन्होंने बायोगैस प्लांट बनवाने, परिसर में लगे पौधों में नियमित पानी डलवाने व उनकी देखभाल करने के साथ ही एक सप्ताह में बाउंड्री वॉल का निर्माण पूरा कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर प्रेमप्रकाश, ईओ मनोज रस्तोगी, सहायक अभियंता विनिमय क्षेत्र पीके दीक्षित, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल राठौर, डीजीसी राजस्व सुधाकर मिश्रा आदि मौजूद रहे।

सहायक निर्वाचन अधिकारी का रोका वेतन

डीएम प्रदीप कुमार, एसपी अजयशंकर राय ने कलक्ट्रेट स्थित ईवीएम स्ट्रांग रूम का भी जायजा लिया। उन्होंने स्ट्रांग रूम की चाबी की जानकारी न होने पर सहायक निर्वाचन अधिकारी का तत्काल वेतन रोकने के आदेश दिए। उन्होंने प्रभारी अधिकारी निर्वाचन को स्ट्रांग रूम की चाबियां अपनी अभिरक्षा में रखने के निर्देश दिए। डीएम ने स्ट्रांग रूम में व्याप्त गंदगी, शौचालय की दुर्दशा पर नाराजगी जताई। उन्होंने बस स्टैंड के पास अस्थाई रूप से निर्मित ईवीएम, वीवीपेट के लिए तैयार किए जा रहे स्ट्रांग रूम की तैयारियों में विलंब पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर एक दिन में स्ट्रांग रूम की सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलक्ट्रेट से हटवाएं अनाधिकृत खोखे

मैनपुरी। डीएम ने पूल्ड आवासों की ओर से कलक्ट्रेट जाने वाले मार्ग पर बनी बाउंड्रीवाल की ऊंचाई बढ़ाने, प्रवेश द्वार पर बड़े गेट के साथ-साथ पैदल निकलने वालों के लिए एक छोटा द्वार बनाए जाने के निर्देश दिए। ईओ मार्ग पर इंटरलॉकिंग का कार्य कराएं। गेट के बाहर पूल्ड आवासों के समीप खाली पड़ी भूमि पर पार्किंग की व्यवस्था कराए। कलक्ट्रेट परिसर में अनाधिकृत रूप से रखे खोखे, स्टांप वेंडरों द्वारा अस्थाई रूप से किए निर्माण को हटवाने के आदेश एसडीएम को दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें