ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीनेत्र विभाग ने एक माह में देखे 8790 रोगी

नेत्र विभाग ने एक माह में देखे 8790 रोगी

वीरांगना अवंतीबाई लोधी स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय (मेडिकल कालेज) के नेत्र विभाग ने धूल-मिट्टी से हुई इन्फेक्शन के 1570 उपचार दिया। पूरे माह...

नेत्र विभाग ने एक माह में देखे 8790 रोगी
हिन्दुस्तान टीम,एटाSat, 21 May 2022 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

वीरांगना अवंतीबाई लोधी स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय (मेडिकल कालेज) के नेत्र विभाग ने धूल-मिट्टी से हुई इन्फेक्शन के 1570 उपचार दिया। पूरे माह में नेत्र चिकित्सकों ने 8790 रोगियों को उपचार दिया है।

नेत्र रोग विभाग की विभागाध्यक्ष डा. अंजू सिंह ने बताया कि वह राष्ट्रीय अंधता निवारण कार्यक्रम के तहत मेडिकल कालेज के नेत्र विभाग के डा.सत्यम गुप्ता (असिस्टेंट प्रोफेसर एवं फैको सर्जन) डा. प्रियंका द्विवेदी (नेत्र सर्जन) एवं सोहन लाल शर्मा (मुख्य नेत्र परीक्षण अधिकारी एंव प्रभारी नेत्र विभाग) के सहयोग से मोतियाबिंद एवं काला पानी, ग्लूकोमा आदि के आपरेशन किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अप्रैल, मई माह में 8790 नेत्ररो गियों को उपचार देने का काम किया गया है। इसमें सबसे अधिक धूल-मिट्टी से हुए इन्फेक्शन के 1570 नेत्र रोगियों को उपचार देने का काम किया गया है। इसके साथ ही मोतियाबिंद के 50, 82 अन्य आपरेशन किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ग्लूकोमा के 166 रोगियों को ओपीडी में परीक्षण कर उपचार देने का भी कार्य किया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें