ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीसात लाख से अधिक की सोया रिफाइन सीज

सात लाख से अधिक की सोया रिफाइन सीज

बुधवार को खाद्य विभाग की टीम ने कुरावली, बेवर में छापेमारी की। कुरावली में लंबे समय से बिना लाइसेंस के चल रहे प्रतिष्ठान पर छापेमारी की गई। ये...

सात लाख से अधिक की सोया रिफाइन सीज
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीWed, 27 Oct 2021 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को खाद्य विभाग की टीम ने कुरावली, बेवर में छापेमारी की। कुरावली में लंबे समय से बिना लाइसेंस के चल रहे प्रतिष्ठान पर छापेमारी की गई। ये प्रतिष्ठान को विभाग की ओर से बार-बार नोटिस दिए गए। लेकिन बंद नहीं किया गया। बुधवार को तहसीलार, पुलिस बल के साथ कार्रवाई की गई। बेवर में मिष्ठान भंडार से दो नमूने लिए गए।

जिला अभिहित अधिकारी डा. टीआर रावत के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामसुंदर पटेल ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके वर्मा, राजीव कुमार के साथ कुरावली में राजेश कुमार गुप्ता की फर्म पर छापेमारी की। ये फर्म बिना लाइसेंस के लंबे समय से चल रही थी। विभाग की ओर से बार-बार नोटिस भी दिए गए लेकिन फिर भी बंद नहीं किया गया। बुधवार को टीम ने कुरावली तहसीलदार कमल किशोर, नायब तहसीलदार हेरेंश कर्दम व थाना पुलिस के साथ कार्रवाई की। तीन घंटे तक चली कार्रवाई में टीम ने दो सोया रिफाइन व एक सरसों के तेल का नमूना लिया। इसके साथ ही 717420 रुपये की 5315 लीटर सोया रिफाइन को सीज किया गया। टीम ने बेवर में गायत्री स्वीट से चमचम, बूंदी का लड्डू का नमूना लिया। ये स्वीट हाउस भी बिना लाइसेंस चल रहा था। विभाग की कार्रवाई से कुरावली, बेवर में दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें