ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीखुलासे के नजदीक एसआईटी, 12 की टेस्ट रिपोर्ट आयी

खुलासे के नजदीक एसआईटी, 12 की टेस्ट रिपोर्ट आयी

16 सितंबर को नवोदय विद्यालय में हुए अनुष्का कांड की जांच ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। एसपी अजय कुमार ने इस कांड का खुलासा करने के लिए 60 लोगों का पॉलीग्राफी और डीएनए टेस्ट कराया है। इस टेस्ट से...

खुलासे के नजदीक एसआईटी, 12 की टेस्ट रिपोर्ट आयी
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीThu, 09 Jan 2020 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

16 सितंबर को नवोदय विद्यालय में हुए अनुष्का कांड की जांच ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। एसपी अजय कुमार ने इस कांड का खुलासा करने के लिए 60 लोगों का पॉलीग्राफी और डीएनए टेस्ट कराया है। इस टेस्ट से जुड़े दर्जनभर लोगों की रिपोर्ट लखनऊ से मैनपुरी आ गई है। एसपी ने गुरुवार को ट्रांजिट हॉल में 8 और लोगों से पूछताछ की। देर रात बुलाए गए लोगों से पूछताछ की गई। सूत्रों का कहना है कि इस कांड का खुलासा करने के नजदीक एसआईटी पहुंच गई है।

प्रदेश और देश में चर्चा का विषय बन चुके अनुष्का कांड की जांच फिर से तेज हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एसआईटी मामले की जांच कर रही है। आईजी कानपुर मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय एसआईटी में एसपी मैनपुरी के अलावा एसटीएफ आगरा के सीओ श्यामकांत भी शामिल हैं। इस मामले में 200 से अधिक लोगों से अब तक एसपी ने पूछताछ की है। मामले की जांच 29 नवंबर से एसआईटी ने शुरू की जबकि घटना 16 सितंबर को हुई थी। घटना के बाद साक्ष्य जुटाने में जांच अधिकारियों को आसानी रहती है। लेकिन घटना के लगभग ढाई माह बाद साक्ष्य जुटाने में मुश्किलें आ रही हैं। हालांकि दावा किया गया है कि एसआईटी इस घटना के खुलासे के बेहद नजदीक पहुंच गई है। जल्द इस घटना का खुलासा हो सकता है।

देर रात तक 8 लोगों से की गई पूछताछ

गुरुवार को एसपी अजय कुमार ने इस मामले में फिर से पूछताछ शुरू कर दी। उन्होंने पूछताछ के लिए 8 लोगों को नगर के ट्रांजिट हॉस्टल बुलाया। जहां घटना के संबंध में एसपी ने सवाल किए और जवाब भी लिए। बताया गया है कि इस मामले में 48 का डीएनए और 12 लोगों के पॉलीग्राफी टेस्ट कराए गए हैं। अनुष्का के नजदीकियों और स्कूल से जुड़े लोगों के टेस्ट हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक लगभग 12 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट आने के बाद एसपी ने जांच तेज कर दी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद टेस्ट कराने वाले लोगों की धड़कनें बढ़ गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें