DA Image
29 नवंबर, 2020|1:31|IST

अगली स्टोरी

एक लाख की सुपारी देकर कराई गई राजाबाबू की हत्या

एक लाख की सुपारी देकर कराई गई राजाबाबू की हत्या

दन्नाहार थाना क्षेत्र के गांव दरवाह में 12 मार्च को हुए राजाबाबू हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया। मृतक के मौसेरे भाई ने एक लाख की सुपारी लेकर अपने दो साथियों की मदद से हत्याकांड को अंजाम दिया था। हत्या करने के लिए 10 हजार रुपये एडवांस ले लिए थे। पुलिस ने तीनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 4 हजार रुपये की नकदी, हत्या में प्रयुक्त डंडा बरामद किया है। पूछताछ में हत्यारोपियों ने जुर्म का इकबाल कर लिया। हालांकि इस हत्याकांड में एक नामजद ही आरोपी था लेकिन खुलासा हुआ तो तीन आरोपी और निकल आए।

मंगलवार को एसपी अजय कुमार पांडेय ने इस घटनाक्रम की जानकारी दी। 12 मार्च को दन्नाहार थाना क्षेत्र के गांव दरवाह निवासी राजाबाबू की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना में हरिओम पुत्र भीमसेन ने गांव के मौसेरे भाई रामवीर पुत्र राजेश जाटव के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। एएसपी ओमप्रकाश सिंह के निर्देशन में एसपी ने पुलिस की दो टीमें हत्याकांड का खुलासा करने के लिए लगाईं। सोमवार की शाम पुलिस ने मुख्य हत्यारोपी रामवीर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ की गई तो हत्याकांड में तीन अन्य आरोपी भी सामने आए। पुलिस ने रामवीर से पूछताछ के बाद हत्या में शामिल रहे सुभाष पुत्र सिलेटी सिंह, संजू पुत्र अशोक कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। रामवीर ने खुलासा किया कि राजा की हत्या करने के लिए गांव के ही दाताराम ने एक लाख रुपये की सुपारी दी थी।

दाताराम ने ही रची थी हत्या की साजिश

मैनपुरी। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल रहे रामवीर से पूछताछ की तो उसने जानकारी दी कि दुष्कर्म के एक मुकदमे में गांव का दाताराम फंसा हुआ था। मृतक एक लाख रुपये समझौते में ले चुका था लेकिन और डिमांड की जा रही थी। इसीलिए दाताराम ने हत्या की साजिश रची और रामवीर तथा दो अन्य को शामिल कर एक लाख रुपये की सुपारी देकर हत्या करा दी। आरोपियों ने घटना वाले दिन मृतक को अत्यधिक शराब पिलाई और उसकी बनियान से ही उसका गला घोंट दिया। डंडे से सिर को कुचल दिया। एसपी ने दन्नाहार थाना प्रभारी वेगराम और उनकी टीम को हत्याकांड का खुलासा करने के लिए बधाई दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajababu murdered by giving betel nut to one lakh