DA Image
8 अगस्त, 2020|5:15|IST

अगली स्टोरी

मैनपुरी में नकली खाद-बीज की दुकानों पर छापेमारी, हड़कंप

मैनपुरी में नकली खाद-बीज की दुकानों पर छापेमारी, हड़कंप

गुरुवार को जनपद में खाद की दुकानों पर छापेमारी की गई। जनपद की छह तहसीलों में छापेमारी के लिए दो टीमें बनाई गईं। एक टीम ने तीन तहसीलों में छापेमारी की। जिला कृषि अधिकारी डा. गगनदीप सिंह ने किशनी, करहल, घिरोर में छापेमारी कर खाद, बीज के 19 सैंपल लिए जबकि डीडी दुर्विजय सिंह ने मैनपुरी, भोगांव, कुरावली में संबंधित एसडीएम के साथ छापेमारी कर 9 सैंपल लिए। एक साथ हुई छापेमारी से जनपद के खाद, बीज दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

किसानों को नकली खाद-बीज बेचने की शिकायतें शासन के पास पहुंची थीं। किसानों को अच्छी खाद और बीज मिले इसके लिए शासन के निर्देश पर गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ छापेमारी अभियान चलाया गया। जिला कृषि अधिकारी डा. गगन दीप सिंह ने किशनी में एसडीएम आरएस मौर्या के साथ चितायन, समान, शमशेरगंज में छापेमारी की। चौहान ट्रेडर्स से 3 डीएपी, एक जिंक, एक मोप, ब्रह्मानंद खाद भंडार से एक डीएपी, एक जिंक, शिव खाद भंडार से एक डीएपी का सैंपल लिया गया। करहल में एसडीएम रतन वर्मा के साथ छापेमारी में अशोक खाद भंडार से 1 डीएपी, एक जिंक, एक सल्फर, गणेश फर्टिलाइजर से एक डीएपी, एक जिंक, एक आयरन सल्फेट का सैंपल लिया गया। जिला कृषि अधिकारी ने घिरोर में एसडीएम अनिल कटियार के साथ कार्रवाई की। गुप्ता खाद भंडार से एक डीएम, एक मोप तथा अग्रवाल खाद भंडार, आलोक खाद भंडार, शेखर खाद भंडार से एक-एक डीएपी का सैंपल लिया गया। कार्रवाई के दौरान दुकानदार दुकानें बंद कर भाग गए।

भोगांव, कुरावली, मैनपुरी में 9 सैंपल लिए गए

मैनपुरी। भोगांव, कुरावली, मैनपुरी में उपनिदेशक कृषि डीवी सिंह के निर्देशन में खाद की दुकानों पर छापेमारी की गई। एसडीएम सदर रजनीकांत के साथ मैनपुरी में हुई कार्रवाई के दौरान हड़कंप मच गया। दुकानदार दुकानें बंद कर भागने लगे। तीनों तहसीलों में 12 दुकानों की जांच कर 9 नमूने लिए गए हैं। अभियान के दौरान आशू खाद भंडार भोगांव से डीएपी, ओम सांई खाद भंडार भोगांव से डीएपी, रामप्रताप गुप्ता आलीपुर खेड़ा की दुकान से पोटाश, गणेश फर्टिलाइजर आलीपुर खेड़ा की दुकान से डीएपी, राजूपत खाद भंडार कंसपुर भोगांव से डीएपी, अहिंसा खाद बीज भंडार कुरावली से डीएपी, सुलेखा नई मंडी मैनपुरी से जिंग सल्फेट, किसान ट्रेडर्स नई मंडी मैनपुरी से पोटाश, बालाजी इंटरप्राइजेज नई मंडी मैनपुरी से जिंक सल्फेट के नमूने लिए गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Raids on fake manure-seed shops in Mainpuri stir