DA Image
26 नवंबर, 2020|10:04|IST

अगली स्टोरी

हेलमेट लगाएं और लगाएं सीटबेल्ट, जान बहुत कीमती

default image

रविवार को एसपी अजय कुमार पांडेय ने यातायात माह का शुभारंभ कर दिया। नवंबर के पूरे माह जिले की पुलिस के साथ परिवहन विभाग और यातायात पुलिस सड़क सुरक्षा का पाठ पढ़ाएगी। लोगों को बताया जाएगा कि अक्सर हादसों में लापरवाही से जान चली जाती है। यदि लोग बाइक चलाते समय हेलमेट लगाएं। कार में सीटबेल्ट का प्रयोग करें और सबसे बड़ी बात स्पीड लिमिट में रखें तो हादसे रोके जा सकते हैं।

नगर के ईसन नदी पुल पर आयोजित यातायात माह शुभारंभ कार्यक्रम में एसपी ने सड़क हादसों से बचने के उपायों की जानकारी दी। कहा कि अक्सर लोग वाहन चलाते समय लापरवाही करते हैं। चलती बाइक पर मोबाइल का प्रयोग होता है। संकुचित एरिया में तेज रफ्तार रहती है, फलस्वरूप हादसे हो जाते हैं। जिले के प्रमुख मार्गों पर जितने भी डेथ प्वाइंट हैं वहां बोर्ड लगाए गए हैं। पूरे साल लोगों को स्पीड लिमिट का पाठ पढ़ाया जाता है लेकिन फिर भी लोग नियमों के प्रति वेपरवाह रहते हैं। इसलिए इस यातायात माह में पुलिस प्रशासन लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगा। कार्यक्रम में एसपी ने यातायात पुलिस और स्कूली बच्चों की जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखाई। रैली ने शहर की सड़कों पर भ्रमण कर लोगों को सड़क सुरक्षा का संदेश दिया।

सड़क हादसों में आयी है 26 प्रतिशत कमी

मैनपुरी। कार्यक्रम में एआरटीओ राजेश कर्दम ने जानकारी दी कि पिछले तीन वर्षों में विभागीय प्रयासों से मैनपुरी में 26 प्रतिशत सड़क हादसे कम हुए हैं। ये बड़ी उपलब्धि है। लोग हेलमेट और सीटबेल्ट लगाएं तो हादसे रोकने का प्रतिशत और बढ़ सकता है। कार्यक्रम में एएसपी मधुबन कुमार, सीओसिटी अभय नारायण राय, सीओ भोगांव अमर बहादुर, सीओ कुरावली दद्दन प्रसाद गौड़, प्रवर्तन अधिकारी डा. कौशलेंद्र सिंह, प्रमोद दुबे बाबा आदि ने भी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। इस अवसर पर यातायात प्रभारी देवेंद्र शंकर पांडेय, लाखन सिंह, आबिद हुसैन, धर्मवीर, नितीश राणा, प्रतिपाल आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Put helmet and seatbelt life is very precious