ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरी5 अगस्त से शुरू होगा पल्स पोलियो अभियान

5 अगस्त से शुरू होगा पल्स पोलियो अभियान

डीएम प्रदीप कुमार ने कहा कि

5 अगस्त से शुरू होगा पल्स पोलियो अभियान
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीMon, 30 Jul 2018 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम प्रदीप कुमार ने कहा कि 5 अगस्त से शुरू होने वाले पल्स पोलियो अभियान के लिए सभी व्यवस्थाएं, प्रशिक्षण आदि समय से पूर्ण किए जाएं। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोल्ड चेन दुरुस्त रहे। दो बूंद जिंदगी की पिलाने के लिए अभिभावकों को प्रेरित करने के लिए गांव स्तर तक 3 अगस्त तक रैलियों का आयोजन प्रत्येक दशा में किया जाए।

डीएम कुमार पल्स पोलियो टास्क फोर्स की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने पोलियो अभियान कार्यक्रम का माइक्रोप्लान प्रस्तुत न करने पर असंतोष व्यक्त करते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी करहल, घिरोर, सुल्तानगंज, बेवर, कुरावली को चेतावनी जारी की। साथ ही जिन कर्मियों द्वारा अभी तक प्रशिक्षण नहीं लिया गया है उनका तत्काल प्रभाव से वेतन रोके जाने के निर्देश दिए। नियमित टीकाकरण की प्रगति संतोषजनक न पाए जाने पर प्रभारी चिकित्साधिकारी बेवर को चेतावनी जारी की। स्वास्थ्य केंद्रों पर 25 प्रतिशत से कम टीकाकरण की प्रगति पर प्रभारी चिकित्साधिकारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी को दी गई चेतावनी

मैनपुरी। उन्होंने चश्मा वितरण की खराब प्रगति पर नोडल अधिकारी को भी चेतावनी जारी की। उन्होंने सीएमओ को दो माह में चश्मा वितरण के लक्ष्य की पूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारियों से कहा कि वह अपने स्वास्थ्य केंद्रों पर ही रात्रि विश्राम करें। उन्होंने जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, पीसीपीएनडीटी, अंधता निवारण, राष्ट्रीय क्षय रोग कार्यक्रम, राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण कार्यक्रम, नियमित टीकाकरण, परिवार कल्याण आदि की समीक्षा की। बैठक में सीएमओ अशोक कुमार पांडेय, सीएमएस महिला आदित्य पचौरी, सीएमएस डा. आरके सिंह सहित समस्त प्रभारी चिकित्साधिकारी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें