ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीफर्जी शिक्षकों की विदाई की तैयारी हुई शुरू

फर्जी शिक्षकों की विदाई की तैयारी हुई शुरू

हाईकोर्ट द्वारा फर्जी शिक्षकों के मामले में दखल देने से इनकार करने के बाद फर्जी शिक्षकों की स्कूलों से विदाई की तैयारी शुरू हो गई है। जिले में 40...

फर्जी शिक्षकों की विदाई की तैयारी हुई शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSun, 28 Feb 2021 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट द्वारा फर्जी शिक्षकों के मामले में दखल देने से इनकार करने के बाद फर्जी शिक्षकों की स्कूलों से विदाई की तैयारी शुरू हो गई है। जिले में 40 शिक्षक फर्जी डिग्री से जुड़े थे तथा 33 शिक्षकों की डिग्री टेम्पर्ड पायी गई थी। विभाग ने फर्जी डिग्री से जुड़े 40 शिक्षकों की स्कूलों से विदाई की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं टेम्पर्ड डिग्री से जुड़े शिक्षकों की एक और जांच कराने का फैसला किया गया है।

मैनपुरी जनपद में वर्ष 2005 में आगरा विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई बीएड डिग्री की जांच में 77 शिक्षकों पर कार्रवाई की गई थी। इन शिक्षकों को विभाग से बर्खास्त किया गया और इनसे वेतन रिकवरी करने के लिए नोटिस जारी कराए गए। मैनपुरी से 44 शिक्षक फेक डिग्री से जुड़े थे। इनमें से 40 शिक्षक बर्खास्तगी के खिलाफ हाईकोर्ट चले गए। चार ने मैदान छोड़ दिया। टेम्पर्ड डिग्री से जुड़े 33 शिक्षकों ने भी कोर्ट की शरण ली थी। लेकिन दो दिन पहले हाईकोर्ट ने बर्खास्ती के फैसले में हस्तक्षेप से इनकार किया तो जनपद के शिक्षा विभाग ने फिर से कार्रवाई शुरू करा दी है।

टेम्पर्ड डिग्री से जुड़े शिक्षकों की चार माह में पूरी होगी जांच

मैनपुरी। बीएसए विजय प्रताप सिंह का कहना है कि 40 शिक्षक फेक डिग्री से जुड़े हैं। इन्हें स्कूलों से निकालने की कार्रवाई शुरू करा दी गई है। शेष 33 शिक्षक टेम्पर्ड डिग्री के हैं। इन शिक्षकों की जांच के लिए आगरा विश्वविद्यालय को पत्र भेजा रहा है। इनकी जांच चार माह में पूरी होगी। रिपोर्ट आने के बाद इन पर भी कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें