DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मैनपुरी › प्रसपा ने प्रत्याशियों से मांग लिए हैं आवेदन पत्र
मैनपुरी

प्रसपा ने प्रत्याशियों से मांग लिए हैं आवेदन पत्र

हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 11:51 PM
प्रसपा ने प्रत्याशियों से मांग लिए हैं आवेदन पत्र

सपा से गठबंधन की चल रही अटकलों के बीच प्रसपा ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के निर्देश पर प्रसपा ने विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशियों से आवेदन मांगे हैं। ये आवेदन 30 सितंबर तक लखनऊ पार्टी कार्यालय पर जमा करने होंगे। आवेदन का फार्म जिलाध्यक्ष के पास से लिया जाएगा। रविवार को तीन प्रत्याशियों ने अपने आवेदन लखनऊ जाकर जमा भी कर दिए हैं।

सपा और प्रसपा के बीच गठबंधन होगा, ऐसी चर्चाएं राजनैतिक खेमे में हैं। मैनपुरी आए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ये कहा भी है कि वह प्रसपा को साथ लेकर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। शिवपाल के लिए जसवंतनगर सीट छोड़ने की बात कही और ये भी कहा कि उनके लोगों का सम्मान भी किया जाएगा। लेकिन शिवपाल अपने नेताओं के लिए अतिरिक्त सीटों की मांग कर रहे हैं। चर्चा है कि शिवपाल ने 25 सीटों से कम पर समझौता न करने की बात कही है। हालांकि इसकी पुष्टि पार्टी की ओर से नहीं हुई है।

दो दिन बाद हो रही है प्रसपा की बैठक

मैनपुरी। शिवपाल खेमा चुनावी तैयारियों में जुट गया है। 12 अक्तूबर को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव परिवर्तन यात्रा शुरू कर रहे हैं। ये यात्रा मैनपुरी के मीठेपुर क्षेत्र से गुजरेगी। जिलाध्यक्ष वोट सिंह यादव का कहना है अगले दो दिन बाद पार्टी की बैठक हो रही है। यात्रा की रणनीति बनेगी। उन्होंने ये भी कहा कि जो लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं वे 30 सितंबर तक आवेदन कर दें। अभी तक तीन आवेदन ही हुए हैं।

किशनी से पप्पू, भोगांव से पंकज बने उम्मीदवार

मैनपुरी। उधर दिल्ली की तरह यूपी में भी सरकार बनाने का दावा कर रही आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित करने में बाजी मार ली है। आप ने मैनपुरी की भोगांव विधानसभा से पंकज राजपूत और किशनी विधानसभा से पप्पू कठेरिया को प्रत्याशी घोषित किया है। मैनपुरी, करहल की सीटों पर भी पार्टी अगले एक दो दिन में प्रत्याशी घोषित कर देगी, ऐसा आप पार्टी खेमे का कहना है।

संबंधित खबरें