ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीपोस्टमार्टम रिपोर्ट झूठ बोल रही या बेटी की मां

पोस्टमार्टम रिपोर्ट झूठ बोल रही या बेटी की मां

दो दिन पूर्व थाना क्षेत्र के ग्राम घुटारा में हुई किशोरी की मौत पर रहस्य का पर्दा रविवार को भी पड़ा रहा। रविवार को बेवर पुलिस ने किशोरी के शव का पोस्टमार्टम कराया। शाम को रिपोर्ट आई तो गला घोंटकर...

पोस्टमार्टम रिपोर्ट झूठ बोल रही या बेटी की मां
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSun, 27 Sep 2020 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

दो दिन पूर्व थाना क्षेत्र के ग्राम घुटारा में हुई किशोरी की मौत पर रहस्य का पर्दा रविवार को भी पड़ा रहा। रविवार को बेवर पुलिस ने किशोरी के शव का पोस्टमार्टम कराया। शाम को रिपोर्ट आई तो गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई लेकिन मां ने पंखे से लटककर आत्महत्या करने की जानकारी पुलिस को दी थी। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने उलझाया तो एसपी खुद बेवर पहुंच गए। उन्होंने परिजनों से बात की और सच सामने लाने के लिए किशोरी के शव का पुन: पोस्टमार्टम कराने का फैसला किया। रविवार को चिकित्सकों के पैनल ने वीडियोग्राफी के बीच शव का फिर से पोस्टमार्टम किया है।

शनिवार की सुबह घुटारा मासूमपुर निवासी 14 वर्षीय शालिनी का शव घर के पंखे पर फांसी पर लटका मिला। मृतका की मां रेनू देवी ने पुलिस को शालिनी द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना दी। थाना प्रभारी जसवीर सिरोही ने मौत का कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लेकिन देर रात पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की बात आई तो मामला उलझ गया। जानकारी पाकर एसपी अजय कुमार पांडेय, एएसपी मधुवन कुमार सिंह, सीओ अमर बहादुर सिंह गांव पहुंच गए। एसपी ने फोरेंसिक टीम को भी बुलाया और जांच कराई। एसपी ने बताया कि मां ने आत्महत्या की सूचना दी थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दूसरे तथ्य आए हैं इसलिए पुन: पोस्टमार्टम कराया गया है। पुन: पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई कराई जाएगी।

इंसेट

किशोरी की मौत को लेकर उठ रहे हैं तरह-तरह के सवाल

बेवर। किशोरी की मौत को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट सही है तो सवाल यह है कि मां ने आत्महत्या करने की सूचना क्यों दी? और यदि उसकी हत्या की गई है तो दूसरा सवाल यह है कि उसकी हत्या के पीछे की वजह क्या है और हत्या क्यों की गई? सीओ अमर बहादुर सिंह का कहना है कि एसपी के निर्देश पर पुन: पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर सारे रहस्यों से गुत्थी सुलझ जाएगी। ग्रामीण भी किशोरी की मौत को लेकर सही बात सामने आने का इंतजार कर रहे हैं।

घटना में सही तथ्यों की जांच कराई जा रही है। किशोरी की मौत की वजह क्या है, इसका खुलासा किया जाएगा। इस घटना में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश बेवर पुलिस को दिए गए हैं।

अजय कुमार पांडेय, एसपी मैनपुरी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें