ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीमैनपुरी में पतारा के प्रधान, सचिव ने किया गबन, अधिकार होंगे सीज

मैनपुरी में पतारा के प्रधान, सचिव ने किया गबन, अधिकार होंगे सीज

करहल ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत पतारा के प्रधान व सचिव ने इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण के नाम पर लाखों का घोटाला किया। जांच में मामला सामने आया तो...

मैनपुरी में पतारा के प्रधान, सचिव ने किया गबन, अधिकार होंगे सीज
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSun, 25 Oct 2020 04:25 AM
ऐप पर पढ़ें

करहल ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत पतारा के प्रधान व सचिव ने इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण के नाम पर लाखों का घोटाला किया। जांच में मामला सामने आया तो जिलाधिकारी ने प्रधान के अधिकार सीज करने के लिए नोटिस जारी कर दिया है।

ग्राम पंचायत पतारा में प्रधान सचिव पर सड़क निर्माण में गोलमाल करने की शिकायत डीएम से की गई थी। शिकायत पर सीडीओ ने ग्राम पंचायत पतारा में दो सदस्यीय समिति गठित कर जांच के निर्देश दिए थे। जांच समिति में जिला कार्यक्रम अधिकारी अरविंद कुमार और अवर अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग करहल ने गांव में जाकर जांच की तो गबन पकड़ में आ गया। प्रधान संध्या देवी और सचिव ने इंटरलॉकिंग गली निर्माण के नाम पर लाखों की धनराशि खाते से निकाल ली, लेकिन काम नहीं करवाया। समिति ने 8.42 लाख रुपये का गबन होने की रिपोर्ट सीडीओ ईशा प्रिया को सौंपी थी। सीडीओ की संस्तुति पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने प्रधान संध्या देवी को पंचायती राज अधिनियम की धारा 95जी के तहत अधिकार सीज करने के लिए नोटिस जारी किया है। प्रधान को 15 दिन में साक्ष्य सहित नोटिस का जवाब देना होगा। जवाब न देने या फिर साक्ष्य उपलब्ध न कराने पर प्रधान के अधिकार सीज कर तीन सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें