ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीमिड डे मील की जांच करने लखनऊ से आ रहे अफसर

मिड डे मील की जांच करने लखनऊ से आ रहे अफसर

मैनपुरी। जिले के परिषदीय स्कूलों और कस्तूरबा बालिका विद्यालयों में मिड डे मील की...

मिड डे मील की जांच करने लखनऊ से आ रहे अफसर
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSun, 05 Dec 2021 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी। जिले के परिषदीय स्कूलों और कस्तूरबा बालिका विद्यालयों में मिड डे मील की स्थिति क्या है। यूपी सरकार इसकी पड़ताल कराएगी। इसके लिए 9 और 10 दिसंबर तथा 13 और 14 दिसंबर को उच्चाधिकारियों द्वारा पांच-पांच नगरीय और ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। सत्यापन के लिए मैनपुरी सहित सभी 75 जिलों में अधिकारियों की तैनाती की गई है। सत्यापन की रिपोर्ट अगले ही दिन उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

कोरना संक्रमण के बाद सरकार ने स्कूल खोल दिए हैं। यहां मिड डे मील का संचालन भी शुरू कराया गया है। सरकार के पास शिकायतें पहुंच रही है कि स्कूलों में मिड डे मील की स्थिति ठीक नहीं है। साफ सफाई का ध्यान नहीं रखा जा रहा। इसके अलावा अन्य सुविधाओं में भी गड़बड़ी की जा रही हैं। राज्य परियोजना निदेशक अनामिका सिंह ने शिकायत की जांच के लिए मैनपुरी सहित सभी जिलों के लिए अधिकारियों को नामित किया है। मैनपुरी में सहायक उप शिक्षा निदेशक आरसीडी बाजपेई को जांच की जिम्मेदारी दी गई है।

दोषियों पर कराई जाएगी कार्रवाई: नामित अधिकारी 9 और 10 दिसंबर को नगरीय और ग्रामीण क्षेत्र के पांच स्कूलों का निरीक्षण करेंगे। वहां मिड डे मील के अलावा अन्य सुविधाओं की जांच करके निदेशालय को रिपोर्ट उपलब्ध कराएंगे। निर्देश ये भी हैं कि जो कमियां पाई जाएं उन कमियों को सुधारने के लिए आवश्यक कार्रवाई कराई जाए। साथ ही जो लोग इसके लिए दोषी हैं उनके पर कार्रवाई भी कराई जाए। बीएसए कमल सिंह का कहना है कि इस संबंध में दिशानिर्देश स्कूलों को दिए जा रहे हैं। मिड डे मील के संचालन में कोई गड़बड़ी न होने पाए इसकी जांच भी कराई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें