ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीबेशकीमती जमीन पर निर्माण कराकर किया जा रहा कब्जा

बेशकीमती जमीन पर निर्माण कराकर किया जा रहा कब्जा

कोतवाली क्षेत्र के देवी बाईपास रोड स्थित फलाहारी आश्रम के निकट बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जे की मंगलवार को शिकायत की गई। हाईकोर्ट की स्टे और डीएम...

बेशकीमती जमीन पर निर्माण कराकर किया जा रहा कब्जा
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीTue, 14 May 2024 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली क्षेत्र के देवी बाईपास रोड स्थित फलाहारी आश्रम के निकट बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जे की मंगलवार को शिकायत की गई। हाईकोर्ट की स्टे और डीएम कार्यालय द्वारा बैनामा निरस्त करने के बाद भी दबंग ने निर्माण कार्य शुरू कर रहा है।

पीड़ित ने डीएम, उप निबंधक कार्यालय और कोतवाली पुलिस से मंगलवार को शिकायत कर कब्जा रुकवाने की मांग की है। कोतवाली क्षेत्र के बड़ी नगरिया निवासी सियाराम पुत्र पुत्तूलाल ने मंगलवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर डीएम से शिकायत की। बताया कि उसकी मैनपुरी देहात फलाहारी आश्रम के निकट उसकी लगभग तीन बीघा जमीन पड़ी है। इस जमीन का पूर्व में श्रीकृष्ण निवासी नगला रते ने अपनी जमीन बताकर नसरीन वानो पत्नी शहजाद निवासी मोहल्ला पुरोहिताना सहित सात लोगों के नाम बैनामा कर दिया था। इसके खिलाफ पीड़ित वर्ष 2009 में हाईकोर्ट पहुंच गया और स्टे ले आया। इसके अलावा मामला डीएम न्यायालय में भी पहुंचा। जहां वर्ष 2016 में तत्कालीन डीएम लोकेश एम ने सभी बैनामा निरस्त कर दिए। इसके बाद भी अब नसरीन वानो के परिजन जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। पीड़ित ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत भेजी है। जिसमें निर्माण रुकवाकर उसे कब्जा दिलाने की मांग की गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।