ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीआखिर क्यों नहीं हो रही कार्रवाई, बीएसए क्यों छिपा रहे शिक्षकों की सूची

आखिर क्यों नहीं हो रही कार्रवाई, बीएसए क्यों छिपा रहे शिक्षकों की सूची

एसआईटी जांच में फंसे मैनपुरी के 80 शिक्षकों की बर्खास्तगी नहीं हो पा रही। लगातार जांच की आड़ में शिक्षकों को बचाया जा रहा है। हैरानी की बात है कि पड़ोसी जनपदों में दोषी शिक्षक बर्खास्त किए जा रहे हैं...

आखिर क्यों नहीं हो रही कार्रवाई, बीएसए क्यों छिपा रहे शिक्षकों की सूची
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीTue, 16 Jul 2019 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

एसआईटी जांच में फंसे मैनपुरी के 80 शिक्षकों की बर्खास्तगी नहीं हो पा रही। लगातार जांच की आड़ में शिक्षकों को बचाया जा रहा है। हैरानी की बात है कि पड़ोसी जनपदों में दोषी शिक्षक बर्खास्त किए जा रहे हैं, लेकिन मैनपुरी में इन

शिक्षकों पर कार्रवाई नहीं की जा रही। कार्रवाई न होने से बीएसए मैनपुरी पर सवाल उठने लगे हैं।

मैनपुरी जनपद में भी आगरा विश्वविद्यालय से जारी टेंपर्ड प्रमाण पत्रों के सहारे फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति हो गई। एसआईटी जांच में इस बात का खुलासा 6 महीने पहले हुआ था। एसआईटी की सूची आने के बाद बीएसए ने 15 दिन जांच कराई और 80 शिक्षकों के प्रमाण पत्रों को फर्जी माना। इन शिक्षकों को बर्खास्तगी पूर्व के नोटिस भेजे गए। एसआईटी से पुन: सत्यापन के लिए पत्र भेजा गया। साथ ही विश्वविद्यालय को भी पत्र भेजकर बीएसए ने पूछा कि एसआईटी की जांच में जिन शिक्षकों के बीएड प्रमाण पत्र फर्जी बताए गए हैं उनकी सच्चाई क्या है। हालांकि आगरा विश्वविद्यालय ने बीएड सत्र 2004-05 में जारी इन डिग्रियों पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। लेकिन फिर भी पड़ोसी जनपदों में एसआईटी की जांच में दोषी पाए गए शिक्षकों को बर्खास्त किया जा रहा है।

एसआईटी जांच के दोषियों पर जल्द कार्रवाई हो

मैनपुरी। कथित जांच का हवाला देकर 80 शिक्षकों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही इसका जवाब तो बीएसए को ही देना है। लेकिन बीएसए जांच जारी है दो तीन दिन में कार्रवाई कर दी जाएगी ये रटा रटाया जवाब पिछले तीन माह से दे रहे हैं। 80 शिक्षकों की सूची को छिपाया जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रकाश प्रधान ने बीएसए पर आरोप लगाया है कि बीएसए जान बूझकर कार्रवाई को लटकाए हुए हैं। सूची छिपाने की वजह बताई जाए। उन्होंने कहा कि जल्द फर्जी शिक्षकों पर कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस डीएम को ज्ञापन देगी।

बीएसए से अब तक हुई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी गई है। जो भी शिक्षक फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी कर रहे हैं उन पर जरूर कार्रवाई होगी। बीएसए की रिपोर्ट आते ही कार्रवाई कराई जाएगी।

पीके उपाध्याय डीएम, मैनपुरी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें