DA Image
27 फरवरी, 2021|8:22|IST

अगली स्टोरी

प्रेरणा एप शिक्षकों के लिए महत्वपूर्ण, लाभ उठाएं

default image

क्षेत्र के ग्राम जसवंतपुर के प्राथमिक विद्यालय पर प्रेरणा प्रणाली की जानकारी देने को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रधानाध्यापकों को प्रेरणा प्रणाली के तहत मानव संपदा, कायाकल्प, एसएमसी गतिविधियां व मिड-डे मील आदि की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में जिला समन्वयक प्रशिक्षण डीएस चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्राथमिक शिक्षा मजबूत होने पर ही बच्चों का भविष्य उज्जवल होगा। खंड शिक्षा अधिकारी रामशंकर कुरील ने बताया कि एनआईसी द्वारा शिक्षा को विकसित करने के लिए शिक्षा से संबंधित सभी सूचनाएं अपडेट की गई हैं। जिसका प्रयोग कर शिक्षक शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं। प्रेरणा एप पर पेयजल, फर्श, शौचालय, रसोईघर, रंग-रोगन, विद्युत व्यस्था, खेल मैदान, हरियाली, फर्नीचर आदि की मासिक सूचनाएं अंकित की जाएंगी।

इस अवसर पर एसआरजी सुखेंद्र प्रताप सिंह, एआरपी महेश चंद्र चतुर्वेदी, विनय कुमार अग्निहोत्री, सुरेंद्र पाल सिंह, प्रतिभा चौहान, राजेश कुमार शर्मा, अनीता सिंह चौहान, अनुज यादव, अंबिका चौहान, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अरविंद चौहान ने किया। इस दौरान सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Motivation app is important for teachers benefit