DA Image
28 सितम्बर, 2020|11:22|IST

अगली स्टोरी

दृढ़ इच्छाशक्ति के सहारे जिएं, कोरोना भाग जाएगा

default image

17 दिन बहुत मुश्किल से बीते। 14 अप्रैल को कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी तो डा. अमित और उनका पूरा परिवार चिंता में डूब गया। प्रशासन ने उन्हें भोगांव सीएचसी पर कुछ दिन रखा और इसके बाद नवोदय में क्वारंटाइन करा दिया। डा. अमित के जीवन में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। उन्हें उम्मीद भी नहीं थी कि कोरोना का शिकार वह भी बन जाएंगे। लेकिन दृढ़ इच्छा शक्ति और ईश्वर की आराधना के सहारे उन्होंने कोरोना को मात ही नहीं दी बल्कि फिर से जीने की जंग भी जीत ली।

कस्बा करहल निवासी डा. अमित जैन आगरा के अस्पताल में कार्यरत थे। 26 मार्च को वह वहां से छुट्टी लेकर करहल चले आए। 13 अप्रैल को उन्हें तबियत बिगड़ने का एहसास हुआ तो उन्होंने टेस्ट कराया। 14 को उन्होंने फिर एक टेस्ट कराया। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी तो अमित और उनके परिवार के लोग हैरान रह गए। सभी घबरा गए। प्रशासन डॉक्टर को सघन निगरानी में नवोदय ले आया। डॉक्टर बताते हैं कि पॉजिटिव होने के बाद 14 दिन उन्हें क्वारंटाइन रहना था। ये एहसास उन्हें हुआ तो मन में अजीब से सवाल उठने लगे। लेकिन अक्सर वह मरीजों को सलाह देते थे कि घबराएं नहीं, मर्ज ठीक हो जाएगा। यही सलाह उन्होंने भी अपने दिल में उतार ली। ईश्वर की कृपा के साथ उन्होंने संघर्ष किया और कोरोना पर विजय पा ली।

उंगलियों पर गिनकर मुश्किलों के साथ गुजरा वक्त

मैनपुरी। शुक्रवार को घर पहुंचे डा. अमित का परिजनों ने गुलाब के फूल बरसाकर स्वागत किया। अमित और उनके परिवार के लोग नवजीवन की खुशी से प्रफुल्ल्ति थे। डा. अमित कहते हैं कि 17 दिन जीवन का पाठ पढ़ा गए। एक-एक दिन गिनकर काटा। सुबह उठे ही योगा, प्राणायाम करने के बाद स्नान किया और फिर ईश्वर की आराधना में समय बिताया। उनके साथ करहल और मैनपुरी के कुछ लोग थे। आपस में चर्चा करके समय बिताते थे। मोबाइल पर अखबार पढ़ते थे। घर के लोगों से बात करते समय मन खराब होता था इसलिए मोबाइल पर मैसेज के जरिए चैटिंग बातचीत का जरिया हो गया था। वे कहते हैं कि कोरोना किसी को भी हो जाएगा। लेकिन डरें नहीं, बल्कि प्रभु का ध्यान रखें। मजबूत इच्छा शक्ति के सहारे जिएं, कोरोना भाग जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Live with strong will corona will run away