ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीसाक्षरता प्रेरकों ने पद पर बहाली को सरकार से की मांग

साक्षरता प्रेरकों ने पद पर बहाली को सरकार से की मांग

सोमवार को आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। ज्ञापन में साक्षरता प्रेरकों...

साक्षरता प्रेरकों ने पद पर बहाली को सरकार से की मांग
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीTue, 03 Aug 2021 04:51 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। ज्ञापन में साक्षरता प्रेरकों को उनके मूल पद पर समायोजित करने की मांग की गई।

ज्ञापन में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सतेंद्र यादव ने बताया कि वर्ष 2010-11 में साक्षरता प्रेरकों की नियुक्त की गई थी। जिनको निरक्षर को साक्षर करने व विभिन्न योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। सरकार ने सूचना दिए बिना 31 मार्च 2018 को निष्कासित कर दिया। शिक्षा प्रेरकों ने सरकार से मांग की कि नई शिक्षा नीति के तहत उन्हें उनके मूल पद पर समायोजित किया जाए। वहीं साक्षरता प्रेरकों का 30 से 40 महीनों का बकाया मानदेय दिया जाए। मांग की गई कि ग्राम पंचायत स्तर पर की जा रही पंचायत ऑपरेटर की भर्ती में साक्षरता प्रेरकों को प्राथमिकता दी जाए। इस अवसर पर उपाध्यक्ष रफीक अहमद, रामप्रकाश यादव, रीतेश राय, विनोद आर्य, चंद्र प्रकाश, रामवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें