ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीसाफ-सफाई रखें दुकानदार, अन्यथा होगा जुर्माना

साफ-सफाई रखें दुकानदार, अन्यथा होगा जुर्माना

गुरुवार को एसडीएम अनिल कटियार ने नगर पंचायत ईओ डा. कल्पना बाजपेई के साथ कस्बा का भ्रमण किया और साफ-सफाई व्यवस्था देखी। डालूपुर मार्ग पहुंचे...

साफ-सफाई रखें दुकानदार, अन्यथा होगा जुर्माना
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीFri, 17 Sep 2021 04:41 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को एसडीएम अनिल कटियार ने नगर पंचायत ईओ डा. कल्पना बाजपेई के साथ कस्बा का भ्रमण किया और साफ-सफाई व्यवस्था देखी। डालूपुर मार्ग पहुंचे अधिकारियों ने लोगों से कहा कि नगर पंचायत द्वारा की जा रही साफ-सफाई में सहयोग करें। सड़कों, नाले-नालियों में गंदगी न फैलाएं। यदि गंदगी मिली तो संबंधित व्यक्ति, दुकानदार पर जुर्माना लगाया जाएगा। एसडीएम ने शराब के ठेके के निकट डस्टबिन रखने के निर्देश दुकानदार को दिए।

एसडीएम ने बताया कि प्रदेश सरकार स्वच्छता के प्रति बेहद सजग और सतर्क है। इसलिए बाहर गंदगी न फेंके। गंदगी के कारण संक्रामक रोग भी बढ़ रहे हैं। इनसे बचाव रखें और मच्छरों से बचाने के लिए पूरी बाह की शर्ट पहनें। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी करने वालों से 200 से 500 रुपये तक का जुर्माना वसूला जाएगा। इस दौरान ईओ द्वारा सब्जी मंडी, मुख्य बाजार, बाईपास रोड, डालूपुर रोड, ग्राम दलेलनगर में दवा का छिड़काव कराया गया। उन्होंने दुकानदारों, लोगों से पॉलीथिन का प्रयोग भी नहीं करने के लिए अपील की। कहा कि यह पर्यावरण के लिए बेहद नुकसानदायक है इसलिए इसका प्रयोग न करें। इस मौके पर शिशिर तिवारी, अनुज पालीवाल, मनोज शाक्य, वीरेंद्र सिंह, सत्यनारायण निराले, अक्षय मिश्रा, मनोज शाक्य आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें