ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीमुकदमा खत्म करने के लिए दरोगा मांग रहा था अनुचित लाभ, सस्पेंड

मुकदमा खत्म करने के लिए दरोगा मांग रहा था अनुचित लाभ, सस्पेंड

एक वर्ष पूर्व मोबाइल पर हुई बातचीत में घिरोर थाने में तैनात दरोगा मुकदमे को खत्म करने के लिए अनुचित लाभ लेने की बात कर रहा था। इस बातचीत का ऑडियो किसी ने बुधवार को एसपी को भेज दिया। एसपी ने ऑडियो की...

मुकदमा खत्म करने के लिए दरोगा मांग रहा था अनुचित लाभ, सस्पेंड
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीWed, 10 Jun 2020 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

एक वर्ष पूर्व मोबाइल पर हुई बातचीत में घिरोर थाने में तैनात दरोगा मुकदमे को खत्म करने के लिए अनुचित लाभ लेने की बात कर रहा था। इस बातचीत का ऑडियो किसी ने बुधवार को एसपी को भेज दिया। एसपी ने ऑडियो की जांच कराई तो जांच में प्रथम दृष्टया दरोगा दोषी पाया गया। जांच में दोषी मिले दरोगा को एसपी ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। एसपी की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया है।

मामला जनपद के थाना घिरोर से जुड़ा है। बुधवार को एसपी अजय कुमार पांडेय ने जानकारी दी कि 2019 में मोबाइल पर हुई बातचीत का एक ऑडियो उनके पास भेजा गया था। इस ऑडियो में घिरोर थाने में तैनात दरोगा सत्यपाल सिंह यादव थाने में दर्ज एक मुकदमे को खत्म करने के बदले अनुचित लाभ लेने की मांग कर रहा है। ये दरोगा थाने के एसओ, सीओ और एडीशनल एसपी को लेकर भी गंभीर टिप्पणी ऑडियो में कर रहा था। एसपी ने कहा कि हालांकि मामला 2019 का है। लेकिन मामले की जांच कराई गई तो दरोगा सत्यपाल इसमें दोषी पाया गया। प्रारंभिक जांच के आधार पर आरोपी दरोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। उसकी विभागीय जांच भी शुरू करा दी गई है। एसपी का कहना है कि जनपद में निष्पक्ष और भ्रष्टाचार रहित पुलिसिंग के लिए हर संभव कोशिश हो रही है। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले और भ्रष्टाचार में शामिल रहने वाले आरोपियों को छोड़ा नहीं जाएगा उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मामले का एक ऑडियो उनके पास आया था। जिसकी उन्होंने जांच कराई। जांच में थाने का दरोगा सत्यपाल मुकदमा खत्म करने के मामले में अनुचित लाभ लेने की मांग का दोषी पाया गया है। उसे सस्पेंड कर दिया गया है। विभागीय जांच भी कराई जा रही है।

अजय कुमार पांडेय, एसपी मैनपुरी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें