ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीसंक्रामक रोग: बुखार से पीड़ित दो और ने तोड़ा दम

संक्रामक रोग: बुखार से पीड़ित दो और ने तोड़ा दम

संक्रामक रोगों से अस्पताल भरे पड़े हैं। जिला अस्पताल ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में भी मलेरिया, डायरिया, वायरल फीवर से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को जिला अस्पताल में 1173...

संक्रामक रोग: बुखार से पीड़ित दो और ने तोड़ा दम
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीFri, 02 Nov 2018 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

संक्रामक रोगों से अस्पताल भरे पड़े हैं। जिला अस्पताल ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में भी मलेरिया, डायरिया, वायरल फीवर से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को जिला अस्पताल में 1173 मरीजों ने उपचार के लिए पंजीकरण कराया। इनमें से 34 मरीजों को भर्ती कर लिया गया। उपचार के दौरान 70 वर्षीय वृद्ध तथा एक 55 वर्षीय अधेड़ की बुखार से पीड़ित होकर मौत हो गई।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लालपुर निवासी 70 वर्षीय फकीरेलाल को बुखार होने पर गंभीरावस्था में परिजन जिला अस्पताल लेकर आए। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि फकीरेलाल को पिछले एक माह से बुखार आ रहा था। उधर अस्पताल में मलेरिया के 17, वायरल फीवर के 11 मरीज गंभीर होने पर भर्ती कराए गए। 55 वर्षीय चंद्रपाल पुत्र मोतीलाल निवासी गांगसी की भी बुखार से पीड़ित होने पर मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि चंद्रपाल को तेज बुखार आया और पूरे शरीर में असहनीय दर्द हुआ। परिवार के लोग अस्पताल लेकर आए। जहां उनकी मौत हो गई।

मलेरिया से बचने के लिए मच्छरों से बचें

मैनपुरी। जिला अस्पताल के चिकित्सक डा. गौरांग गुप्ता का कहना है कि इस मौसम में सुबह और शाम की सर्दी शरीर का तापमान बिगाड़ रही है। इसलिए मौसम में हो रहे बदलाव से बचें। मलेरिया और बुखार से बचने के लिए मच्छनों से बचाव करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें