ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीसंक्रामक रोग : जिले में दहशत बरकरार, बुखार से बच्चे की मौत

संक्रामक रोग : जिले में दहशत बरकरार, बुखार से बच्चे की मौत

संक्रामक रोगों से जिले में दहशत बरकरार है। बुधवार को बुखार की चपेट में आए बिछवां क्षेत्र के एक बालक की मौत हो गई जबकि डायरिया और बुखार से पीड़ित 17 लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया...

संक्रामक रोग : जिले में दहशत बरकरार, बुखार से बच्चे की मौत
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीWed, 29 Aug 2018 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

संक्रामक रोगों से जिले में दहशत बरकरार है। बुधवार को बुखार की चपेट में आए बिछवां क्षेत्र के एक बालक की मौत हो गई, जबकि डायरिया और बुखार से पीड़ित 17 लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डायरिया और बुखार से 29 दिनों से 18 लोगों की जान चली गई है।

संक्रामक रोगियों की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है। अस्पताल में लग रही मरीजों की लंबी कतारें इस बात की गवाह है कि संक्रामक रोग थम नहीं रहे हैं। संक्रामक रोग हर दिन लोगों की जान ले रहे हैं। बिछवां निवासी जय सिंह का पुत्र सात वर्षीय करन कई दिन से बुखार की चपेट में था। परिजनों द्वारा उसका उपचार कई चिकित्सकों से कराया जाता रहा,लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बुधवार को करन की मौत हो गई। बुधवार को जिला अस्पताल में 792 मरीज उपचार के लिए पहुंचे। इसमें 342 मरीज बुखार की चपेट में थे, जबकि 27 डायरिया की चपेट में आकर उपचार लेने के लिए अस्पताल में आए,जिनमें से 17 को भर्ती कराया गया है।

इंसेट

सीएमओ लखनऊ ने उधार में दी 200 एआरवी इंजेक्शन

जिला अस्पताल दवाओं से लंबे समय से जूझ रहा है। अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में दवाएं नहीं आ पा रही हैं। एआरवी (कुत्ते काटे के इंजेक्शन) पिछले तीन महीने से नहीं हैं। सीएमएस ने सीएमओ लखनऊ से एआरवी उधार में मांगें तो सीएमओ लखनऊ ने जिला अस्पताल को 200 इंजेक्शन भेज दिए हैं। इन 200 इंजेक्शनों से 800 मरीजों को उपचार दिया जा सकेगा,जबकि अस्पताल में लगभग 50 मरीज प्रतिदिन इंजेक्शन लगवाने के लिए आते हैं। ये 200 इंजेक्शन 16 दिनों तक मरीजों का उपचार कर सकेंगे। वहीं इस मामले में सीएमएस डा. आरके सागर का कहना है कि जिला अस्पताल में फिलहाल दवाएं उपलब्ध हैं। मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रामक रोगियों की संख्या भी बढ़ी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें