ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीमेगा अभियान में 12230 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

मेगा अभियान में 12230 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

सोमवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सीएमओ के निर्देश पर जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड टीकाकरण का आयोजन किया गया। इस दौरान सीएमओ...

मेगा अभियान में 12230 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीTue, 19 Oct 2021 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सीएमओ के निर्देश पर जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड टीकाकरण का आयोजन किया गया। इस दौरान सीएमओ ने अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया। मेगा अभियान की रफ्तार बारिश के चलते धीमी पड़ गई। 48 हजार के सापेक्ष मात्र 12230 के ही वैक्सीन लग सकी।

सीएमओ डा. पीपी सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोगांव, प्राइमरी स्कूल भदौरा, महोली खेड़ा सहित अन्य स्थानों पर आयोजित टीकाकरण सत्रों पर निरीक्षण किया। जहां उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से टीकाकरण कराए जाने की अपील की। वहीं बारिश होने के कारण टीकाकरण की प्रगति धीमी रही। सीएमओ ने बताया कि जनपद में आयोजित टीकाकरण में 12230 लोगों ने टीकाकरण कराया है। टीकाकरण के लिए 300 टीमों का गठन किया गया था। अभियान में वैक्सीन की दूसरी डोज के लाभार्थियों ने अधिकतर टीके लगवाए। इस मौके पर स्वास्थ्य शिक्षा सूचनाधिकारी रवींद्र सिंह गौर सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

19 स्वास्थ्य शिविरों में 868 मरीजों को मिला उपचार

मैनपुरी। सोमवार को स्वास्थ्य शिक्षा सूचनाधिकारी रवींद्र सिंह गौर ने बताया कि जनपद में आयोजित 19 स्वास्थ्य शिविरों में 886 मरीजों को सामान्य उपचार दिया गया। जिसमें 143 बुखार के रोगियों का उपचार दिया गया। मलेरिया एंटीजन किट से 167 मरीजों की जांच की गई। शिविरों में 868 मरीजों को दवाएं वितरित की गईं और 275 लोगों की कोविड जांच की गई और 1151 घरों का सर्वे तथा 161 घरों में पाइराथ्रम का स्प्रे कराया गया और 95 नाला, नालियों व गड्ढों में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया। इस दौरान आयोजित शिविरों में ग्रामीणों को डेंगू व मलेरिया बुखार के लक्षणों की जानकारी दी गई।

40 को लगा डेंगू का डंक

मैनपुरी। जनपद में डेंगू व बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते लोगों में दहशत फैली हुई है। सोमवार को जिला अस्पताल में हुई ब्लड सेंपल की जांचों में 40 डेंगू पॉजिटिव मरीज पाए गए। इन पॉजिटिव मरीजों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहीं अन्य डेंगू पॉजिटिव मरीज निजी व गैर जनपदों में उपचार ले रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें