DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्राम रठेह में सचिव ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

ग्राम रठेह में सचिव ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

विकास खंड के मौजा रठेह के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सचिव समाज कल्याण चंद्रपाल सिंह ने ग्रामीणों से संवाद किया। कहा कि ग्रामीणों को सरकार की सारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। गांव में गौशाला बनाने के लिए प्रधान से प्रस्ताव देने के लिए कहा गया। सचिव ने ग्रामीणों की मांग पर पट्टों का आवंटन कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

सुबह 10:20 पर पहुंचे सचिव ने ग्रामीणों से गांव में बिजली, सफाई, पानी, हैडपंप, राशन, पट्टा आदि की जानकारी ली। लोगों ने पट्टा दिलाने की मांग की। इस पर सचिव ने कहा कि पट्टा केवल अनुसूचित जाति के व्यक्ति को ही मिलेगा तथा पात्र में भूमिहीन, मजूदर, फौज से रिटायर्ड सैनिक की विधवा पत्नी को प्राथमिकता दी जाएगी। भीड़ में कई लोगों ने बन रहे आवासों में धांधली की भी शिकायत की। ग्राम भैंसापुर के बलराम मुहम्मद ने कहा कि उनके गांव में कब्रिस्तान पर जाने का कोई रास्ता नहीं है। शव ले जाने के लिए खेतों की मेड़ों से जाना पड़ता है। गांव के दलीप सिंह ने कहा कि उसने मनरेगा के तहत मजदूरी का काम चार माह पहले किया था, लेकिन आज तक रुपया नहीं मिला। नगला धुरा के यादराम ने बताया कि गांव में हैंडपंप खराब पड़े हैं।

डीएम ने दिए बाउंड्री बनाने के निर्देश

रठेह के दिनेश दुबे ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्री बनबाने की मांग की। मौके पर ही जिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने बीडीओ व प्रधान से तत्काल बाउंड्री बनबाने को कहा। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि जो लोग ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा किए हुए हैं, तत्काल छोड़ दें अन्यथा उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर एसपी अजय शंकर राय, सीडीओ विजय प्रकाश गुप्ता, एसडीएम अशोक प्रताप सिंह, सीओ प्रयांक जैन, तहसीलदार सुशील कुमार, वीडीओ गणेश प्रसाद, कोतवाल शैलेंद्र सिंह, प्रधान स्नेहलता यादव, चंद्रकेश यादव, सीडीपीओ सुनीता राघव, लेखपाल देवेंद्र यादव आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In rural Rather, the secretary listened to the problems of the villagers