ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीअप्रैल के बाद के कोई बिल मांगे तो करें शिकायत

अप्रैल के बाद के कोई बिल मांगे तो करें शिकायत

मैनपुरी बिजली विभाग की एकमुश्त समाधान योजना के बीच ऊर्जा मंत्री की ओर से एक और घोषणा की गई है। अप्रैल 2023 से जिले के नलकूप किसानों को बिल माफी का...

अप्रैल के बाद के कोई बिल मांगे तो करें शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीWed, 29 Nov 2023 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी बिजली विभाग की एकमुश्त समाधान योजना के बीच ऊर्जा मंत्री की ओर से एक और घोषणा की गई है। अप्रैल 2023 से जिले के नलकूप किसानों को बिल माफी का तोहफा मिला है। ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि किसान अप्रैल 2023 के बाद नलकूप कनेक्शनों के बिल जमा न करें। यदि कोई बिजली अधिकारी, कर्मचारी इस अवधि के बिल जमा करने का दबाव बनाए तो उसके खिलाफ शिकायत करें। संबंधित के खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी।

बिजली विभाग ने एकमुश्त समाधान योजना का संचालन कर रखा है। जिसके तहत बकाएदार, किसानों, घरेलू उपभोक्ताओं को अधिभार और सरचार्ज पर शत प्रतिशत छूट दी गई है। शेष बिलों को एकमुश्त या 12 किश्तों में जमा करने की सुविधा भी दी जा रही है। इसके अलावा जिले के 13 हजार नलकूप उपभोक्ताओं को भी अप्रैल 2023 से बिल माफी का तोहफा दिया गया है। 31 मार्च 2023 से पहले के बिल किसानों से समाधान योजना के तहत जमा कराए जा रहे हैं। इसके अलावा जिन बकाएदारों की आरसी जारी की गई है यदि वे इस योजना में पंजीकरण कराएंगे तो उनकी आरसी निरस्त होगी तथा एफआईआर भी खत्म कराई जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें